नई बाइक ने Pulsar और Apache की नाक में किया दम! बेहतरीन लुक के साथ गजब के फीचर्स

TVS Raider

TVS Raider: देश में हर महीने काफी सारी बाइकों की सेलिंग होती है। लोग सबसे अधिक डेली यूज वाली बाइकों को खरीदते हैं। इन मोटरसाइकिलों में सबसे अच्छा माइलेज मिलता है। जिसके बाद रोज के इस्तेमाल के लिए ये आसान हो जाता है। जबकि यूवाओं को Pulsar और Apache जैसी बाइक काफी पसंद आती हैं। ये दोनों स्पोर्ट बाइक देश के बाजार में अपना रुतवा बनाएं हुए हैं। लेकिन अब एक ऐसी बाइक आ गई है जो कि दोनों को कड़ी टक्कर दे रही है। ये नए स्पोर्ट्स बाइक दिखने में काफी शानदार है और इसकी कीमत भी बहुत कम है। बहराल हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम TVS Raider है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि TVS Raider को कंपनी के द्वारा बीते साल लॉन्च किया गया है। अब TVS Raider बाइक ने Pulsar और Apache जैसी बाइक की नाक में दम कर दिया है। अगर बीते महीने के सेलिंग के आंकड़ों को देखें तो ग्राहकों ने 27,233 बाइक खरीदी हैं। वहीं 28,811 लोगों ने अपाचे खरीदी हैं। इसके साथ में 34,307 लोगों ने पल्सर बाइक को खरीदा है। जिसके बाद यह पता चलता है कि रेडर बाइक की सेलिंग काफी कम नहीं है। जबकि रेडर ने अपाचे और पल्सर को टक्कर देने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है।

TVS Raider की कीमत

बता दें कि TVS ने Raider के द्वारा 125cc सेगमेंट में फिर से एट्री ली थी। कई सारे सेगमेंट में ये फर्स्ट फीचर्स से लैस है। रेडर एक एट्री लेवल बाइक है। यह एक प्रीमियम बाइक है। इस बाइक को तीन वेरियंट में पेश किया गया है। इसके ड्रम ब्रेक मॉडल की शुरुआती कीमत 85,973 रुपये है। वहीं फ्रंट डिस्क ब्रेक मॉडल की शुरुआती कीमत 93,489 रुपये है। इसके तीसरे SmartXonnect मॉडल की शुरुआती कीमत 99,990 रुपये तय की गई है।

ये भी पढ़ें:- सफर के साथ घर वाला सुख! मर्सिडीज डिजाइन में इलेक्ट्रिक कार, मिलती है 333 किमी तक की तगड़ी रेंज

TVS Raider का कलर

वहीं इसके कलर की बात करें तो इस स्पोर्टी लुक वाली बाइक को चार अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ में पेश किया गया है जिसके बाद स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फायरी येलो आदि का ऑप्शन मिलता है।

मिलते है कार जैसे धांसू फीचर्स

इस बाइक को नए फीचर्स से लैस किया गया है। जैसे कि इसमें रियल टाइम माइलेज, गियर शिफ्ट इंडिकेटर के साथ गियर पोजिशन, रेंज, हेलमेट रिमाइंडर, इको और पावर राइड मोड्स, तीन ट्रिप मीटर, टॉप स्पीड, एवरेज स्पीड रिकॉर्डर, ओडोमीटर, क्लॉक और फ्यूल गेज के साथ ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन दिया गया है। इसके अलावा टॉप मॉडल में वॉयस असिस्ट के साथ ही 5 इंच टीएफटी कंसोल मिलता है। यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न बाय टर्न नेविगेशन के साथ-साथ जो फ्यूल इंडीकेटर, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल/मैसेज नोटिफिकेशन, ऑटो नेविगेशन, मौसम अपडेट और अलर्ट के साथ समाचार जैसी टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।