Harley-Davidson X440 बाइक भारत में लॉन्च, इन बाइक्स के साथ होगी टक्कर

harley-davidson-x440

हार्ले-डेविडसन X440 मोटरसाइकिल अब अपने ग्लोबल डेब्यू के साथ भारत में उपलब्ध हो गया है। इस ब्रांड की यह सबसे किफायती बाइक है और इसे तीन वैरिएंट्स में खरीदा जा सकता है। भारतीय मार्केट में Harley-Davidson X440 बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.29 लाख रुपये है। यह बाइक ख़ास तौर पर हीरो मोटोकॉर्प के सहयोग से भारतीय मार्केट के लिए ही डिजाइन की गई है। हीरो मोटोकॉर्प इस मॉडल का देश में निर्माण और वितरण दोनों ही कर रहा है।

हार्ले-डेविडसन X440 बाइक में हार्ले-डेविडसन XR1200 से कुछ स्टाइलिंग डिटेल्स लिए गए हैं। यह बाइक रेट्रो डिजाइन को बरकरार रखते हुए गोल हेडलैंप और टायरड्रॉप-आकार वाले ईंधन टैंक के साथ आती है। इसके साथ ही आपको मॉडर्न फैसिलिटीज जैसे एलईडी लाइटिंग और एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलेंगे। बाइक में मजबूत और शानदार अलॉय व्हील्स भी हैं।

आपको जानकारी लिए बता दें कि हार्ले-डेविडसन X440 बाइक में एक न्यू डेवलप 398 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड मोटर है। वहीं इंजन 27 bhp की पावर के साथ 38 nm टॉर्क और 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

Harley-Davidson X440 में सस्पेंशन के लिए इंवर्टेड फ्रंट फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक एब्जॉर्बर हैं। इसके साथ ही ब्रेकिंग के लिए स्टैंडर्ड डुअल चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। वहीं फ्रंट में 320 मिमी डिस्क ब्रेक है। यह बाइक ट्रेलिस फ्रेम पर आधारित है और इसमें कार्ट्रिज डंपिंग सिस्टम के साथ यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी वाले रियर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर भी मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: खरीदना चाहते हैं सेडान कार तो चेक करें दमदार Volkswagen Virtus, मिलेगी तगड़ी परफॉरमेंस

नई X440 हार्ले-डेविडसन के लिए एक नया चैप्टर है जो कई उभरते बाजारों की जरूरतों को पूरा करेगा। वहीं यह चीन के लिए लॉन्च किए गए X350 और X500 मॉडल से अलग है। हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले के खुदरा और वितरण का काम संभालेगी और कंपनी साल के अंत तक मौजूदा 15 डीलरशिप को विस्तार करेगी।

हार्ले-डेविडसन X440 के लिए इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड को मार्केट लीडर के रूप में चुनौती देना आसान नहीं होगा। इसके अलावा इसे RE Classic 350 और Meteor 350 जैसे बेस्टसेलर मॉडलों के साथ, X440 को Honda H’ness CB350, Benelli Imperiale 400 और ट्रायम्फ स्पीड 400 जैसे नए लॉन्च के साथ भी मुकाबला करना होगा। बता दें कि ट्रायम्फ स्पीड 400 का लॉन्च इस हफ्ते के आखिर में होने वाला है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।