लो जी पढ़ लो Hero Splendor की ABCD, मात्र 73,481 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में घर…

hero-splendor

सेल्स के मामले में सालों से नंबर एक बाइक बनी हुई Hero Splendor को कौन नहीं जानता, लेकिन अभी भी इसके फीचर्स को लेकर कस्टमर्स में असमंजस की स्थिति देखने को मिलती है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको स्प्लेंडर बाइक के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, डायमेंशन, माइलेज और कीमत के साथ वो तमाम जानकारियां देने वाले हैं, जो इसे खरीदने से पहले आपके पास होनी ही चाहिए।

Hero Splendor स्पेसिफिकेशन

कम्यूटर बॉडी पर आने वाली Hero Splendor एक 100cc (97.2 cc) बाइक है। इसे Air cooled, 4-stroke, Single cylinder, OHC इंजन पर बनाया गया है, जोकि 8000 आरपीएम पर 8.02 PS की पावर और 6000 आरपीएम पर 8.05 Nm का टॉर्क भी जेनरेट करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक एक लीटर पेट्रोल भरवाने पर बाइक से 70 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। यानी की इसमें 70kmpl तक का माइलेज देने की क्षमता है। वहीं स्प्लेंडर के 9.8 लीटर के फ्यूल टैंक को फुल करने पर 680 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है।

Hero Splendor फीचर्स

Integrated Braking System के साथ आने वाली इस बाइक में I3s Technology टेक्नोलॉजी भी मिलती है, इसकी मदद से बाइक को बिना किक मारे सिर्फ क्लच से स्टार्ट किया जा सकता है। एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, XSens Technology, Engin Cut of AT fall और Height Temperature Contorl जैसे फीचर्स इसे बेहद ही खास बना देते हैं।

ये भी पढ़ें: Harley-Davidson X440 बाइक भारत में लॉन्च, इन बाइक्स के साथ होगी टक्कर

Hero Splendor डायमेंशन और सस्पेंशन

Hero Splendor के अबतक जितने भी वैरिएंट लॉन्च किए गए हैं, उन सभी के डायमेंशन में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलता है। बाइक की लंबाई 2000 mm, चौड़ाई 720 mm और उंचाई 1052 mm बताई जाती है। 785 mm सैडल हाइट के साथ स्प्लेंडर का क्रेब वेट 112 किलोग्राम के आस-पास हो जाता है। बात रही सस्पेंशन की तो इसके फ्रंट में Telescopic Hydraulic Shock Absorbers और रियर में Swingarm with 5-Step Adjustable Hydraulic Shock Absorbers सस्पेंशन दिया गया है।

Hero Splendor कीमत

भारतीय बाइक मार्केट में Hero Splendor 73,481 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में उपलब्ध है, अलग-अलग ट्रिम्स के साथ इसकी एक्स-शोरूम कीमत 74,801 रुपये तक जाती है। ऑन रोड कीमत के बारे में अधिक जानकारी आपको नजदीकी हीरो मोटोकॉर्प शोरूम से मिल जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।