आ गया Fortuner का बाप Ford Everest, फीचर्स देख हो जाएगे दिवाने

ford-everest

भारत के सड़कों का राजा कहे जाने वाले फॉर्च्यूनर को अगर कोई तगड़ा टक्कर देता था तो वह सिर्फ Ford Endeavour था। हालांकि भारतीय मार्केट से फोर्ड कंपनी जा चुकी है लेकिन इस एसयूवी का क्रेज़ अभी भी कम नहीं हुआ है। कुछ रिपोर्ट की माने तो बहुत जल्दी कंपनी भारत वापस लौट सकती है। वहीं, कंपनी ने भारत वापस आने से पहले ही कई देशों में Ford Endeavour के नए वर्जन ‘Ford Everest’ को लॉन्च कर दिया है। लेकिन लोग इस एसयूवी को इसके अपने नाम से कम Endeavour के नाम से ज्यादा जानते हैं।

इस खबर में हम आपको इस नई ‘Ford Everest’ के बारे में कुछ खास चीजें बताने जा रहे हैं, जिसके भारत लौटते ही फॉर्च्यूनर समेत कई एसयूवीज का मार्केट गिर सकता है। तो चलिए, इस एसयूवी के इंजन फीचर्स और प्राइस रेंज के बारे में जानते हैं।

Ford Everest के खास फीचर्स

फोर्ड कंपनी के इस नए एसयूवी Ford Everest में आपको ‘Ford Pass connected features’, जो आपके फोन से कनेक्ट होकर गाड़ी के बारे में सब कुछ बतलाता है, जैसे कुछ खास फीचर और पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग, एयर कंडीशनर, पेसेंजर एंड ड्राइवर एयर बैग, फोग लाइट, और एलॉय व्हील जैसे बेसिक फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़े: Honda Elevate के फीचर्स ने मचाया बवाल, देखते ही लड़कियों ने कहा OMFOO

Ford Everest का इंजन

इस 7 सीटर एसयूवी में महज आपको एक डीजल इंजन देखने को मिलता है। 1996cc की यह एसयूवी 3500rpm पर 167.62bhp का पावर और 2000-2500rpm पर 167.62bhp का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं। बता दें कि यह चार सिलेंडर एसयूवी सिर्फ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में आती है।

Ford Everest का माइलेज

कंपनी Ford Everest में 80 लीटर की फ्यूल टैंक देती है। जिसे एक बार फुल करने पर 1040 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। कंपनी के दावों की माने तो यह एसयूवी 12.4 से 13.9 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।

Ford Everest प्राइस रेंज

यह एसयूवी आपको तीन वर्जन Sport, Titanium और Platinium ऑप्शन के साथ मौजूद है। हर एक वर्जन का अलग-अलग प्राइस रेंज भी है। इसकी शुरुआती ऑन रोड कीमत लगभग 50 लाख रूपये है। जबकि टॉप मॉडल की कीमत लगभग 65 लाख रूपये बताई जा रही है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।