खरीदने से पहले जान लें Honda Elevate का वीएक्स वेरिएंट और जेडएक्स वेरिएंट के बीच का अंतर

honda-elevate

होंडा की आने वाली एलिवेट (Honda Elevate) एसयूवी कई सारे अलग अलग खास ट्रिम्स में मौजूद होगी, जिसमें से एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स वेरिएंट के नाम शामिल हैं. जिसमें ZX इस एसयूवी का सबसे टॉप-एंड वेरिएंट है. वहीं VX कीमत और फीचर्स के मामले में भी बेस्ट वैल्यू फॉर मनी ऑप्शन हो सकता है, क्योंकि इसमें बड़ी संख्या में कई सारे अच्छे फीचर्स मिलते हैं।

जानकारी के मुताबिक़ एलिवेट के वीएक्स ट्रिम में 17-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, एक पार्शियल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, सिंगल-पेन सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम, एलईडी फॉग लैंप और प्रोजेक्टर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। हालांकि, ZX वेरिएंट में एक्सट्रा फीचर्स के तौर पर ग्राहक को ADAS सुइट और 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ छह एयरबैग जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।

वहीं होंडा कार के लिए 10.25 इंच का टचस्क्रीन नया है, क्योंकि यह अब तक की होंडा कारों में सबसे बड़ा है जो कि केवल ZX ट्रिम में ही दिया गया है, दरअसल वीएक्स ट्रिम को फीचर्स और कीमत के मामले में बेस्ट वैल्यू फॉर मनी कहा जा सकता है. और यही कारण है कि इसे अधिक ग्राहक भी मिलने की संभावना है. वहीं भारत के लिए नई एलिवेट को डिज़ाइन किया गया है, जो कि सिटी सेडान वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है।

ये भी पढ़ें: Hyundai के खेमे में खलबली मचाने आ रही है MG Marvel X, इन खूबियों से होगी लैश

इसे भारत में केवल 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है जो 121 एचपी की पॉवर पैदा करता है. साथ ही इसके गियरबॉक्स ऑप्शन में 6 स्पीड मैनुअल और पैडल शिफ्टर्स के साथ ही एक सीवीटी ऑटोमेटिक शामिल किया गया है. भारत के लिए होंडा के लिए सबसे महत्वपूर्ण मॉडल एलिवेट होगा. इसके साथ ही कंपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी इंट्री करने जा रही है।

बताया जा रहा है कि होंडा की प्लानिंग फिलहाल एलिवेट को केवल पेट्रोल वर्जन में लॉन्च करने की है. लेकिन बाद में एलिवेट का प्योर इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा. बाजार में नई एलिवेट का हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस से तगड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।