2 लाख रुपए की डाउनपेमेंट कर Maruti Brezza लाएं घर, हर महीने देनी होगी इतनी EMI

maruti-brezza

Maruti Brezza: मारुति सुजुकी की 10 लाख रुपये से सस्ती दो एसयूवी भारत में है, जिनके नाम ब्रेजा और फ्रॉन्क्स है और दोनों ही एसयूवी की बंपर सेल भी होती है। वहीं इनके आगे बड़ी बड़ी ब्रांड जैसे कि टाटा मोटर्स और हुंडई सहित बाकी कंपनियों की भी हवा निकल गई है। कार फाइनैंस का आजकल चलन जोरों पर है और इस वजह से एसयूवी खरीदना भी आसान हो गया है।

अब अगर इस फेस्टिवल सीजन में आप भी अपने लिए कोई सस्ती और अच्छी सी एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए मारुति सुजुकी ब्रेजा एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है और सबसे खास बात यह है कि आप इसे महज दो लाख रुपये डाउनपेमेंट करके इसके बेस मॉडल एलएक्सआई या फिर सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल वीएक्सआई को फाइनैंस करा सकते हैं। अब इसके बाद आपके लिए कितनी मासिक किस्त बनेगी, ये सारी डिटेल चलिए आपको बताते हैं।

बता दें कि मारुति सुजुकी ब्रेजा एक एसयूवी है जिसमें 4 ट्रिम लेवल हैं – Lxi, Vxi, ZXi, और ZXi+। इसकी कीमतें 8.29 लाख से शुरु होकर 14.14 लाख रुपये तक जाती हैं। यह 5 सीटर है और इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके साथ ही इसमें CNG ऑप्शन भी उपलब्ध है। आपको इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिल जाता है। वहीं ब्रेजा की माइलेज MT वेरिएंट्स में 17.38 kmpl तक, AT वेरिएंट्स में 19.8 kmpl तक, और CNG MT वेरिएंट्स में 25.51 km/kg तक होती है। इसके साथ ही इसकी लुक और फीचर्स भी बेहद आकर्षक हैं।

ये भी पढ़ें: खरीदने से पहले जान लें Honda Elevate का वीएक्स वेरिएंट और जेडएक्स वेरिएंट के बीच का अंतर

मारुति सुजुकी ब्रेजा का बेस मॉडल, जिसकी कीमत एक्स शोरूम पर 8.29 लाख रुपये है, इसको आप दो लाख रुपये के डाउनपेमेंट के साथ फाइनैंस करा सकते हैं। फिर आपको 7,32,528 रुपये का लोन लेना होगा, जिसकी अवधि 5 साल तक की मिलती है और इसका ब्याज दर 9 प्रतिशत है। इसके बाद आपको हर महीने 15,206 रुपये की ईएमआई देनी होगी। इस तरह से आपको 5 साल में करीब 1.8 लाख रुपये का ब्याज चुकाना होगा।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ब्रेजा वीएक्सआई की एक्स शोरूम कीमत 9.64 लाख रुपये है और ऑन-रोड प्राइस 10,81,545 रुपये है। आप आगर दो लाख रुपये के डाउनपेमेंट के साथ इसे फाइनैंस करते हैं तो फिर आपको 8,81,545 रुपये का लोन मिलेगा। इस लोन की अवधि 5 साल की होगी और ब्याज दर 9 प्रतिशत है। इसके बाद आपको हर महीने 18,299 रुपये की ईएमआई देनी होगी। ब्रेजा वीएक्सआई मैनुअल पेट्रोल जो टॉप सेलिंग मॉडल है, इसको फाइनैंस करने पर आपको सवा दो लाख रुपये से ज्यादा ब्याज चुकाना होगा।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।