इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च हुई Kinetic Luna, देखते ही पापा बोले वो पुराने दिन आशिकाने दिन..

luna-electric

दोपिहया इलक्ट्रिक वाहनों की डिमांट दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। इस डिमांड को देख कई सारी छोटी व बड़ी इलेक्ट्रिक मोटर कंपनीयां अपने-अपने नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों से ग्राहकों को खुश करना चाहते हैं। इसी बीच काफी दिनों से चर्चा में बनी Kinetic Luna Electric स्कुटर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, कंपनी ने Kinetic Luna Electric स्कुटर का नाम ‘e-Luna’ रखा है, जिसे कंपनी के सीईओ द्वारा सोशल मीडिया पर कंफर्म किया गया है।

बता दें, e-Luna का मॉडल 80 के दशक में आ रही काइनेटिक कंपनी की ही लुना स्कुटर पर बेस्ड है। पहले यह कंपनी एक साइकिल ब्रांड हुआ करती थी, जो बाद में दोपहिया वाहन भी बनाने शुरू कर दी। फिलहाल, इस खबर में हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कुटर से जुड़ी सभी जानकारी देने वाले हैं। जिसमें इसके आने वाले फीचर्स से लेकर प्राइस रेंज और बैटरी पावर की बात बताई जाएगी।

Kinetic Luna Electric बैटरी पावर

फिलहाल, कंपनी के द्वारा इसको लेकर कोई भी जनकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसमें 50V की बैटरी की क्षमता दी जा सकती है। जिसे नॉमल चार्जर से फुल चार्ज होने में 4 घंटे का वक्त और फास्ट चार्जर से चार्ज होने में महज 1 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, एक फुल चार्ज में यह लगभग 90-100 किलोमीटर की दुरी तय कर सकती है। जबकि यह मेक्सीमम 100 kmph की रफ्तार से भाग सकती है।

ये भी पढ़े: आ गई एक चार्ज में 450km चलने वाली Creta Electric, फीचर्स में भी होगी दमदार

Kinetic Luna Electric फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक दोपहिये वीकल में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, और सिंगल सीट (एक आदमी के बैठने की क्षमता) जैसी कुछ फीचर्स दी जा सकती है। बता दें कि बाद में इस स्कुटर के फीचर्स में कुछ बदलाव भी किए जा सकत हैं।

Kinetic Luna Electric कीमत

कीमत के मामले में इसे काफी किफायती रखा जा सकता है। कई एक्सपर्ट्स ने इसके कीमत पर अपनी राय दी है और सबका यही मानना है कि इस सिंगक सीटर इलेक्ट्रिक स्कुटर की शुरुआती कीमत 55,000 रुपये (एक्स शोरुम) हो सकती है।

Kinetic Luna Electric लॉन्च डेट

इसको लेकर के भी कंपनी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है, लेकिन कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि इस साल के अंत तक यानी कि दिसंबर 2023 तक इस इलेक्ट्रिक स्कुटर को लॉन्च कर दिया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।