लॉन्च के एक हफ्ते बाद कैसा है Audi Q8 e-tron है हाल, ये रही फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की पूरी जानकारी

audi-q8-e-tron

Q8 e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च कर दिया गया है, कंपनी अपनी इस कार को लेकर काफी उत्साहित है। उन्होंने 5 लाख रुपये की टोकन राशि पर बुकिंग प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस एसयूवी की कीमत और स्पोर्टबैक वैरिएंट की जानकारी 18 अगस्त को मिलने की उम्मीद है। संभावना जताई जा रही है कि आगामी लग्जरी ईवी की कीमत एक्स-शोरूम में 1.50 करोड़ रुपये के बीच होगी, ज्यादा जानकारी शोरूम से प्राप्त कर सकते हैं।

दरअसल यह वाहन निर्माता कंपनी भारत में Audi Q8 e-tron के रूप में एक महत्वपूर्ण लॉन्च की तैयारी कर रहा है। यह पहली पीढ़ी के ई-ट्रॉन मॉडल का उत्तराधिकारी होगा और BMW iX और Jaguar I-Pace जैसी कारों के साथ सीधी टक्कर करने को तैयार है। मर्सिडीज-बेंज पहले से ही भारतीय लग्जरी इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बना रखी है, लेकिन Audi ने Q8 e-tron के साथ अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने का लक्ष्य रखा है।

जानकारी के मुताबिक़ इस एसयूवी के मजबूत रोड प्रोजेक्ट के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है, जिसमें आड़ी की पारंपरिक फ्रंट ग्रिल की बजाय ब्रांड लोगो के साथ एक बंद पैनल और मेश ग्रिल का मिश्रण होता है। इसके साथ ही साइड प्रोफाइल में बड़े पहिए इसे और भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। वहीं पीछे की ओर आपने एलईडी टेललाइट्स की विवरण की है, जो टेलगेट के सेंटर से होकर गुजरने वाली एक पतली एलईडी पट्टी से जुड़ी हैं।

ये भी पढ़ें: Mahindra BE.05 electric SUV की दिखी पहली झलक, ग्लास रूफ के साथ-साथ मिलेगी ये सभी सुविधाएं

जानकारी के अनुसार केबिन के अंदर Audi Q8 e-tron में आपको एक शानदार और फीचर से भरपूर लुक मिलेगा। डिजाइन एलीमेंट्स में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर वाले स्क्लप्टेड डैशबोर्ड और एक बड़े ड्राइवर-ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल होता है। वहीं सेंटर कंसोल में एक चिकना टच पैनल भी होता है।

नई Audi Q8 e-tron के स्पेसिफिकेशन के अनुसार, यह कार 50 और 55 ट्रिम में उपलब्ध होगी। साथ ही इसमें एंट्री-लेवल Q8 e-tron 50 में 95 kWh बैटरी पैक से पॉवर प्राप्त किया जा सकता है। जबकि टॉप-स्पेक 55 ट्रिम में 114 kWh बड़ा बैटरी पैक उपलब्ध होता है। वहीं टॉप ट्रिम कार एक बार चार्ज करने पर 600 किमी तक की रेंज प्रदान कर सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।