लॉन्च के बाद Citroen C3 shine पहुंची शोरूम, 108.62bhp की पावर और 190Nm…!

citroen c3 shine

फ़्रांसिसी कार मेकर Citroen ने देश में सबसे सफल कार Citroen C3 के एक और वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है, इस गाड़ी का नाम है Citroen C3 shine. लुक में थोड़ा बदलाव लेकर आने वाली इस कार में फीचर्स काफी हदतक पहले की ही तरह हैं। इसके साथ ही ये भी खबर सामने आ रही है की इस कार को देश के अलग-अलग शोरूम्स में पहुंचा दिया गया है, इसका मतलब की अब इसे बुक किया जा सकता है। C3 shine की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए कंपनी नए ऑफर्स भी जारी कर चुकी है, इसकी पूरी जानकारी नजदीकी शोरूम से मिल जाएगी, आइए एक नजर इसके बेस वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स पर डालते हैं।

कीमत

कार के बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत करीब 6.16 लाख रुपये है, ये इसके टॉप मॉडल के साथ 8.43 लाख रुपये तक जाती है, इन कीमतों में आपके शहर के हिसाब से बदलाव हो सकता है।

इंजन

सिट्रोएन ने अपनी इस गाड़ी में 1199 सीसी का इंजन दिया है, ये 108.62bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क देने की क्षमता लेकर आता है। जबकि नए मॉडल में भी इसी इंजन का सपोर्ट दिया गया है, हालाँकि इसे नए नियमों के मुताबिक बीएस VI फेज़ 2 पर तैयार किया गया है

ये भी पढ़ें:ब्रिटेन से भारत आने की तैयारी में MG RC-6! फीचर्स से लेकर कीमत तक में बाकी जानकारी…

फीचर्स

किसी भी कार के फीचर्स ही ये निर्धारित करते हैं की उसकी सेल क्या रहने वाली है, हैचबैक बॉडी पर आने वाली Citroen C3 में 315 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है, इससे जाहिर तौर पर आपको लंबे सफर में सहूलियत होगी। 30 लीटर का फ्यूल टैंक सफर को और भी आसान बनाने वाला है, कंपनी का दावा है की ये गाड़ी 19.44 kmpl का माइलेज देती है। पावर विंडो फ्रंट, सेफ्टी के लिए पैसंजर एयर बैग, ड्राइवर एयर बैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, व्हील्स कवर के साथ और भी बेहतरीन फीचर्स इस कार को शानदार बनाते हैं।

इनके होने से आपको भी सहूलियत होने वाली है, मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 6 स्पीड गेयर बॉक्स लेकर आने वाली इस कार को खरीदने के लिए पहले ही बुकिंग करनी होगी। अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं फिर इसके लिए भी सिट्रोएन ने तैयारी कर रखी है, हाल ही में Citroen eC3 को लॉन्च किया गया है और अबतक इन बढ़िया रिस्पांस दिया है

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।