ब्रिटेन से भारत आने की तैयारी में MG RC-6! फीचर्स से लेकर कीमत तक में बाकी जानकारी…

MG RC-6

ब्रिटिश कार मेकर कंपनी MG मोटर्स ने अपनी SUV गाडियों की सफलता के बाद सेडान सेक्टर में भी कदम रख दिया है, इन्होंने भारत में लॉन्च होने वाली MG RC-6 को आधिकारिक तौर पर सबके सामने पेश कर दिया है। इस गाड़ी को सेडान बॉडी पर तैयार किया जा रहा है और इस साल के अंत तक लॉन्च भी कर दिया जाएगा, कार को लेकर पिछले काफी सामने से इंतजार किया जा रहा था, लेकिन तस्वीर सामने आने के बाद एक उम्मीद जगी है की अब ये गाड़ी लॉन्च हो सकती है। इसके बारे में पूरी जानकारी मिलते ही हम आपके लिए लेकर आएंगे, लेकिन आइए उससे पहले MG RC-6 के बेसिक फीचर्स को जानते हैं।

उम्मीद के मुताबिक लॉन्च के वक़्त भी यही फीचर्स होंगे, सेडान बॉडी पर आने वाली इस कार में 5 सीट्स मिलने वाली हैं, यानि की ये एक 5 सीटर कार है। कम्फर्ट को बेहतर करने के लिए कंपनी ने स्पेस को बढ़ाने का फैसला किया है, इससे जाहिर तौर पर कार की लम्बाई बढ़ेगी। सूत्रों से मिली सुचना के मुताबिक MG RC-6 को आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जाएगा, इसके साथ 5 से 6 गेयर बॉक्स आ सकते हैं।

बाकी सभी गाड़ियों की तरह इसमें भी पावर विंडो फ्रंट, एयर कंडीशनर, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सीट्स अडजस्टेबल बटन, सेफ्टी के लिए ड्राइवर एयर बैग और पैसंजर एयर बैग के साथ कुल 4 से 5 एयर बैग्स की सुविधा और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का सपोर्ट दिया जा सकता है। हालाँकि इसे लेकर कोई मतभेद भी नहीं होना चाहिए, ये फीचर्स नए में लॉन्च हो रही सभी कारों में दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:Kia Seltos 2023 facelift: इंजन से लेकर बेसिक फीचर्स तक की सभी जानकारियां हुईं…

कार के डैशबोर्ड में एक टच स्क्रीन डिस्प्ले की खूबी मिलने वाली है, इसमें कार के कुछ फीचर्स जैसे की म्यूजिक, जीपीएस नेविगेशन, क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग कैमरा और विंडो को कंट्रोल करने की सुविधा मिलने वाली है। बाकी के फीचर्स भी काफी एडवांस और स्मार्ट होने वाले हैं, रिपोर्ट के अनुसार MG RC-6 की कीमत 17 लाख रुपये के करीब हो सकती है। हालाँकि कीमत में बदलाव भी हो सकता है, इसमें कमी या फिर बढ़ोत्तरी कुछ भी हो सकती है, ये जल्द ही सामने आएंगी

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।