Triumph Tiger 900: एडवेंचर के शौकीनों के लिए लॉन्च हुआ ट्राइंफ का नया टाइगर!

2024 Triumph Tiger 900 launched in India at 13.95 lakh

भारतीय बाजार में प्रीमियम मोटरसाइकिलों की मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में खरीदारों को लुभाने के लिए कंपनियों ने भी भारतीय सड़कों पर बेहतरीन बाइक मॉडल उतारना शुरू कर दिया है। बजाज के सहयोग से ट्रायम्फ की दो बाइक पहले से ही भारत में सुपरहिट हो गई हैं। इस बार Triumph ने भारत में अपनी प्रीमियम सेगमेंट की नई जेनरेशन Triumph Tiger 900 को लॉन्च किया है। यह एडवेंचर बाइक दो वैरिएंट- GT और Rally Pro में उपलब्ध है। GT की कीमत 13.95 लाख रुपये है, जबकि Rally Pro की कीमत 15.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बेहतर डिजाइन, टेक्नोलॉजी और फीचर्स के चलते नए वर्जन की कीमत 45,000 रुपये तक बढ़ गई है।

2024 Triumph Tiger 900 भारत में लॉन्च हुई

ट्रायम्फ फरवरी 2024 से भारत में Tiger 900 की डिलीवरी शुरू करेगी। इस एडवेंचर बाइक के फीचर की बात करें तो इसमें ट्रांसपेरेंट वाइज़र और सेकेंडरी फेंडर के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स दिया गया हैं। अन्य मुख्य फीचर में में लंबी सीट, आकर्षक एलईडी टेललाइट्स आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़े- इन बड़ी कंपनियों के लिए चुनौती लेकर आ रही है Ola electric car? देगी 500km की रेंज…

2024 Triumph Tiger 900 GT वैरिएंट तीन कलर विकल्पों ग्रेफाइट, नो डोन्या व्हाइट और कार्निवल रेड में उपलब्ध है। जबकि रैली प्रो वेरिएंट कार्बन ब्लैक, मैट खाकी ग्रीन और ऐश ग्रे कलर में उपलब्ध है। जहां तक ​​सस्पेंशन की बात है, दोनों मॉडलों में 180 मिमी के साथ Marzocchi यूएसडी फ्रंट फोर्क और मैनुअल प्रीलोड के साथ एक मोनोशॉक सेटअप मिलता है।

ब्रेकिंग के लिए 320 मिमी फ्रंट और 255 मिमी रियर डिस्क ब्रेक दिया गया हैं। GT वैरिएंट में आगे और पीछे क्रमशः 19-इंच और 17-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। जबकि रैली प्रो वेरिएंट में स्पोक व्हील हैं। वैरिएंट के आधार पर सीट की ऊंचाई 820-840 मिमी और 860-880 मिमी है।

Triumph Tiger 900 में 888 cc, इनलाइन 3 सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है, जो अधिकतम 106.5 bhp की पावर और 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। मौजूदा मॉडल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नया 7-इंच टीएफटी डैशबोर्ड दिया गया है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।