XUV400 EV लूटने के लिए रहें तैयार, ESC के साथ EL पर 3 लाख रुपये और बेस मॉडल EC पर…

xuv400-ev

अगर आप भी लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं और साथ में ऑफर्स की भी तलाश कर रहे हैं तो ये आर्टिकल उसी से जुड़ा हुआ है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माताओं में शामिल महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी एकलौती इलेक्ट्रिक कार XUV400 EV पर बड़ी छूट दे रही है। आपको बता दें की ये कार टॉप सेलिंग इलेक्ट्रिक SUV है और इसकी खूबियां भी शानदार हैं।

कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक XUV400 EV पर इस महीने 3.5 लाख रुपये तक की बचत कर सकते हैं। चार वैरिएंट्स में आने वाली इस कार की कीमत 15.99 लाख रुपये से शुरू होती है और रेंज के साथ बढ़ते हुए 19.19 लाख रुपये तक जाती है। 3.5 लाख रुपये के ऑफर में कैश बोनस के साथ एक्सचेंज बोनस, कॉर्पोरेट डिस्काउंट, फ्री इन्सुरेंस और लॉयल्टी डिस्काउंट भी शामिल है।

वैरिएंट्स के आधार पर छूट को देखें तो XUV400 EV के EL मॉडल पर 3.5 लाख रुपये, ESC के साथ EL पर 3 लाख रुपये और बेस मॉडल EC पर 1.5 लाख रुपये की छूट मिल रही है। इन वैरिएंट्स में मुख्य तौर पर बैटरी पैक का ही अंतर् है, बाकी सबहि फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स काफी हदतक एक ऐसी ही हैं। 456 km रेंज का दावा लेकर आने वाली इस कार को चार्ज करने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है। जबकि फ़ास्ट चार्जर के साथ यही समय 50 मिनट रह जाता है।

ये भी पढ़ें: Top 10 कारों की लिस्ट से बाहर हुई Hyundai Exter! जानिए कैसे 16,000 रुपये तक…

रिपोर्ट्स के मुताबिक XUV400 EV के टॉप मॉडल पर अभी एक साल तक का वेटिंग टाइम है, हालांकि इसकी सही जानकारी नजदीकी शोरूम से प्राप्त कर सकते हैं। कार का लुक और डिज़ाइन XUV300 से लिया गया है, जोकि इसी का ICE वेरिएंट है। एक्सपर्ट्स का कहना है की ये कार आने वाले समय में तेजी से कस्टमर्स के बीच अपनी जगह बनाने वाली है, क्योंकि हाल के महीनो में महंगी इलेक्ट्रिक कारों को लेकर उत्सुकता देखी जा रही है।

मौजदा समय में टाटा मोटर्स देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी है, इनके पास इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बड़ी रेंज है। अगले साल से टाटा मोटर्स कुछ प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों को भी लॉन्च करने वाले हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।