लॉन्च से पहले रोड पर दिखी WagonR Electric कार, जानें कब होगी लॉन्च

maruti-wagonr-electric

नए साल पर Maruti Suzuki अपने ग्राहको को बड़ा तोहफा देने वाली है। आपको बता दें की कंपनी के एक सूत्र ने ऑटो खबरी को बताया है की कंपनी Maruti Suzuki WagonR के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है। जिसे साल 2024 के अगस्त में लॉन्च करने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ इस कार को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट में भी दावा किया जा रहा है की इस बार Maruti Suzuki WagonR Ev रेंज के मामले में बाजी मार सकती है।

ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योकिं जब भी Maruti Suzuki कोई नया कार लॉन्च करती है जो सेगमेंट से अलग हो तो उसमें जरूर कुछ ऐसा होगा है। जो लोगो को पसंद आता है। और इलेक्ट्रिक कार होने के नाते भारतीय लोगों को कम कीमत में अगर ज्यादा रेंज मिलेगा तभी ये कार देश में सफल हो पाएगी।

Maruti WagonR Ev के फीचर्स

फीचर्स के मामले में ये कार सभी को पीछे छोड़ने वाली है। दरअसल इस बार कंपनी एकदम नया डाशबोर्ड देगी जो की अमेरिकन इलेक्ट्रिक कार से ली गई डिजाइन है। वहीं इसमें आपको पहली बार Ventilated seats का ऑपशन देखने को मिलेगा। लग्जरी को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस बार नए तरह के ओडोमीटर और कंसोल देने वाली है।

Maruti WagonR Ev की रेंज

रेंज को लेकर कंपनी के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन ये माना जा रहा है की एक बार चार्ज करने पर ये कार 500km तक का सफर तय करने में सक्षम होगी। कीमत को लेकर भी कोई रिपोर्ट सामनें नहीं आई है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है की इसकी कीमत 9 लाख रूपये से लेकर 13 लाख रूपये तक होगा।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।