Toyota Innova ev हुई लॉन्च! इंडोनेशिया में ग़दर मचाती दिखी ये कार, अब भारतीय visa…

Toyota Innova electric

Toyota Innova electric: इलेक्ट्रिक कार मार्केट में एक के बाद एक लॉन्च हो रही गाड़ियों के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है, अभी जो कार देख रहे हैं इसे देखने के बाद आप विश्वास नहीं कर पाएंगे। जी हाँ, बिलकुल सही देख और पढ़ रहे हैं आप, ये है Toyota Innova electric, नए अंदाज में सभी को अपना दिवाना बनाने के लिए इस कार ने दस्तक दे दी है। अभी हाल ही में जारी हुई इस तस्वीर ने सभी को हैरान कर दिया। टोयोटा मोटर्स भी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में खुद की स्थिति को मजबूत करने के लिए नए प्लान पर काम कर रहे हैं और इसी कड़ी में पेश है Toyota Innova electric, इस कार को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है।

हालाँकि बड़े स्तर पर इसे लॉन्च करना अभी बाकी है, अगर आप भी आने वाले दिनों में एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं फिर टोयोटा की इस गाड़ी के लिए इंतजार कर सकते हैं। कार के फीचर्स से लेकर लुक तक में आपको नयापन देखने को मिलेगा, सूत्रों से मिली जानकारी के अगर ये कार इंडोनेशिया में सफलता हासिल करती है फिर जल्द से जल्द इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

आधिकारिक तौर पर अभी कपंनी ने इसके फीचर्स जारी नहीं किए हैं, लेकिन सूत्र कुछ बेसिक जानकारियां लेकर आ चुके हैं, जिन्हें जानने के बाद आप भी उछल पड़ेंगे। आइए एक नजर डालते हैं Toyota Innova electric में मिलने वाली कुछ बेसिक खूबियों पर, MPV बॉडी पर आने वाली इस कार का डिज़ाइन काफी हदतक पिछले मॉडल की ही तरह है, लेकिन इंटीरियर पूरी तरह से नया होने वाला है।
ये भी पढ़ें:Suzuki Access vs Honda Activa125 vs Hero Maestro Edge कौन सी स्कूटी है दमदार, जान हो जाएगे हैरान

6 से 7 सीटर Toyota Innova electric में कम्फर्ट को बेहतर करने के लिए कुछ बेसिक बदलाव किए गए हैं, इससे जाहिर तौर पर आपका सफर आरामदायक होने जा रहा है। जब ये गाड़ी भारत में लॉन्च होगी, उस समय इसकी सेफ्टी के लिए खास इंतजाम होंगे, नए नियमों के मुताबिक कार में कम से कम 6 एयर बैग्स की सुविधा मिल सकती है। साथ में पावर स्टेरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर और डिजिटल डिस्पले का सपोर्ट आपको नया अहसाह देने वाला है, सीधे शब्दों में कहें तो ये गाड़ी अपने आप में बेहद ही खास और दमदार होने वाली है

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।