31 जुलाई से बढ़ने जा रही है OLA S1 Air की कीमत, ये रही डिटेल जानकारी

ola-electric

फेम 2 सब्सिड़ी कम होने के बाद से ही इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनियों की कमर टूट चुकी है, सब्सिड कम होने से कीमत बढ़ी है और उसकी वजह से सेल में भी कमी देखने को मिल रही है। इसी से निपटने के लिए OLA Electric ने एक निंजा उपाय निकाला है, इस उपाय के तहत जल्द ही एक नई सीरीज लॉन्च की जाएगी, जिसमें आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कम होने के साथ-साथ खूबियां भी दमदार होने वाली हैं।

ओला कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 AIR जल्द ही नए अवतार में आने वाला है, अभी कंपनी इसके साथ 3kwh की बैटरी ऑफर करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूटर की कीमत को कम बनाए रखने के लिए एक नए प्लान पर काम किया जा रहा है, इस प्लान के मुताबिक S1 AIR सीरीज में 2,3 और 4kwh की बैटरी ऑफर की जाने वाली है, इसके साथ इन तीनो मॉडल्स में डिजिटल डिस्प्ले भी दिया जाने वाला है।

31 जुलाई से S1 AIR की कीमत में 10 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी होने जा रही है, इस बात की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। बात मौजूदा मॉडल की करें तो इसे चार्ज करने में 4 घंटे और 30 मिनट का समय लगता है, इसके दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक दिया जा रहा है। 712 mm चौड़ाई, 1859 mm लंबाई और 1160 mm की उंचाई के साथ स्कूटर का व्हील बेस 1359 mm का दिया गया है, स्कूटर का ग्राउंडक्लीयरेन्स 165 mm है। 34 लीटर का बूटस्पेस सामान रखने के लिए काफी है। led हेडलाइट, led टेललाइट, led टर्न सिग्नल लैंप और लो बैटरी इंडिकेटर भी दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: भारतीय बाइक मार्केट में नहीं दिखेगी Xtreme 200S 2V, ये रही पूरी जानकारी

Ola S1 Air मात्र 4.3 सेकेंड में 49kmph की रफ़्तार पकड़ लेता है, इसकी टॉप स्पीड 90 kmph है। 1.10 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में आने वाले इस स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं, अब अगले महीने से इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.20 लाख रुपये होने जा रही है। इसके बारे में डिटेल जानकारी आपको माह के अंत में देखने को मिलेगी। ओला के पास S1 Air के अलावा S1 और S1 PRO मॉडल हैं, ये सभी स्कूटर फीचर्स के मामले में एक जैसे ही हैं। S1 PRO इसका टॉप मॉडल है और रेंज 150km है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।