भारतीय बाइक मार्केट में नहीं दिखेगी Xtreme 200S 2V, ये रही पूरी जानकारी

xtreme-200s-2v

कम्यूटर बाइक सेगमेंट में अपने झंडे गाड़ने के बाद अब Hero motocorp का पूरा फोकस बड़ी बाइक्स की मैन्युफैक्चरिंग पर है और इसके लिए कंपनी लंबे समय से प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक स्प्पोर्टस बाइक सगमेंट में आने वाली Hero Xtreme 200S 2V को बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक Xtreme 200S 2V के प्रोडक्शन को बंद कर दिया गया है और कंपनी ने इसे अपने पोर्टफोलिओ से भी हटा लिया था।

जैसा की आप जानते ही होंगे की हीरो कंपनी ने हाल-फ़िलहाल में कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाली दमदार स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च किया है। इनमें Xpulse 200 4V, Xpulse 200 4V Pro, Xpulse 200T 4V, Xtreme 160R 4V और Xtreme 200S 4V का नाम शामिल है। ये सभी बाइक्स नए एडवांस फीचर्स के साथ आती हैं और इनकी पावर भी दमदार है। अगले महीने एक और स्पोर्ट्स बाइक Hero Karizma लॉन्च होने जा रही है, इसकी आधिकारिक जानकारी भी शेयर कर दी गई है।

इसी महीने की शुरुआत में Xtreme 200S 4V को लॉन्च किया गया है और यही कारण है की 200S 2V मॉडल को बंद कर दिया गया है। नए मॉडल में पुराने के मुकाबले 5 फीसदी अधिक पावर और 6 फीसदी अधिक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। 1.41 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली Xtreme 200S 4V के साथ-साथ बचे हुए Xtreme 200S 2V की बिक्री भी की जाने वाली है।

ये भी पढ़ें: TVS NTORQ से भी तगड़े फीचर्स लेकर आ रहा है SYM Joymax Z 300, खूबियां देख हैरान हुए लड़के

Xtreme 200S 4V में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को देखें तो पता लगता है की इसमें 199.6 cc का Oil cooled, 4 Stroke 4 – Valve single cylinder OHC इंजन दिया जाता है, इस इंजन में 8500 आरपीएम पर 19.1 PS की पावर और 6500 आरपीएम पर 17.35 Nm का टॉर्क देने की ताकत है। 5 Speed Constant Mesh गियर बॉक्स के साथ बाइक को ड्राइव करना और भी मजेदार हो जाता है।

फ्रंट और रियर दोनों साइड में डिस्क ब्रेक दिया गया है, इसके साथ सिंगल चैनल एबीएस भी मिलता है। बात सस्पेंशन की करें तो रियर में Rectangular swingarm with mono shock और फ्रंट में Telescopic Front Forks with anti friction bush सस्पेंशन दिया गया है। ये जाहिर तौर पर सफर को आरामदायक बनाने वाला है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।