Tata Avinya के फीचर्स देख उड़ जाएंगे आपके होस! एक चार्ज में 600km की…

Tata Avinya

Tata Avinya: तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग को देखते हुए कंपनियों ने तैयारी भी शुरू कर दी है, लेकिन अब जो इलेक्ट्रिक गाड़ियां सड़क पर देखने को मिलेंगी, वो महंगी हों सकती है। सीधे शब्दों में कहें तो इनके फीचर्स अपडेट होने जा रहे हैं, अभी तक देश में जितनी भी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया गया है, उनके फीचर्स सिमित रहे हैं। हालांकि एक-दो अच्छी कारें भी लॉन्च हुई हैं। ऐसे में एक बात तो साफ है की इनकी डिमांड बढ़ रही है और कंपनियां इसे पूरा करने के लिए तैयारी भी कर रही है। अभी जो कार आप देख रहे हैं ये अपने देश में ही बनी Tata Avinya है, कंपनी की सबसे लक्सरी कारों में एक इस कार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बवाल मचाए हुए हैं।

कार का लुक देखने पर आपको लगेगा की किसी विदेशी कार को देख रहे हैं, लेकिन यकीन मानिए Tata Avinya को अपने देश में ही डिज़ाइन किया गया है और निर्माण भी यहीं पर होगा। कार के फीचर्स को लेकर कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन कुछ बेसिक चीजें पता लगी हैं, जो सुनने के बाद आप भी इसे लेने के लिए उत्साहित हो उठेंगे।

इलेक्ट्रिक इंजन पर चलने वाली Tata Avinya को लेकर ये दावा किया जा रहा है की इसे एक बार चार्ज करने पर 600 किलोमीटर तक का रेंज मिल सकता है, ये रेंज अपने आप में काफी बड़ी है। अभी तक देश में लॉन्च हुई किसी भी कार में इतनी रेंज देने की क्षमता नहीं है। DC मोड से कार को चार्ज करने पर समय की बड़ी बचत हो सकती है। दावे के मुताबिक इससे Tata Avinya को महज 2 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Isuzu Hi-Lander: 1898 CC, VGS Turbo Intercooled Diesel इंजन लेकर लॉन्च…!

5 सीटर Tata Avinya की सबसे खास बात है इसके इंटीरियर में लगीं सीटें, कंपनी ने कार में लगी सीटों को इस प्रकार से बनाया है की इन्हें चारो ओर घुमाया जा सकता है। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो Tata Avinya को 30 लाख रुपये के एक्स शोरुम प्राइस पर लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कीमत को लेकर के अभी भी कयास ही लगाए जा रहे हैं, वास्विक कीमत का पता लॉन्च होने के कुछ समय पहले ही चल पाएगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।