Maruti S-Presso 2023: नए अपडेट के साथ धुआंधार परफॉरमेंस देने के लिए शोरूम से…!

s-presso 2023

Maruti S-Presso: छोटी गाड़ियों के दम पर अपने बेस को दिन-प्रतिदिन मजबूत बनाने में लगी हुई Maruti कंपनी आने वाले दिनों में भी एक के बाद एक नए मॉडल लॉन्च करने जा रही है। अभी हाल ही में ये खबर सामने आई की Maruti अपनी एक कार को अपडेट करने जा रही है। इसे अपडेट करने का फैसला इस बात पर लिया गया है की पिछले साल ही नए मॉडल को लॉन्च किया गया था, लेकिन इसे उतना पसंद नहीं किया गया जितना बाकी को किया गया था।

कंपनी ने अपने स्तर पर कुछ कमियों का पता लगा लिया है जिन्हे दूर करके नए सिरे से काम किया जा रहा है। दरअसल, मारुती सुजुकी की कार S-Presso कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स लेकर आने वाली बेहद ही कम समय में अपनी एक खास पहचना कायम की है, लेकिन अभी जो वेरिएंट मार्केट में बिक रहा है उसे कुछ खास रिस्पांस नहीं मिल रहा है। इन्हीं सब को देखते हुए कंपनी ने इस कार को अपडेट करने का प्लान बनाया है।

विस्तृत जानकारी मिलते ही आपके साथ साझा की जाएगी। अगर आप इस कार के पिछले मॉडल को खरीदने के लिए इच्छुक हैं और फीचर्स की जानकारी नहीं है तो फिर ये खबर आपके लिए मददगार शाबित हो सकती है। चलिए शुरुआत इसकी कीमत से करते हैं, 4.25 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) शुरुआती कीमत के साथ S-Presso के टॉप मॉडल को 6 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) तक में ख़रीदा जा सकता है। इसके साथ कुछ बेहतरीन ऑफर भी दिए जा रहे हैं। कार की ऑन रोड कीमत शोरूम से पता लग सकती है।

ये भी पढ़ें: Tata Avinya के फीचर्स देख उड़ जाएंगे आपके होस! एक चार्ज में 600km की…

4 सीटर इस गाड़ी में 998 सीसी का इंजन दिया गया है, जो कि K1OC बेस पर बनी हुई है और आप अपनी सहूलियत के हिसाब से CNG वेरिएंट को भी चुन सकते हैं। 55.92bhp का पावर और 82.1Nm का टॉर्क लेकर आने वाले इंजन में काफी दम है। इस कार में 4 से 5 लोग आसानी से सफर कर सकते हैं, कम्फर्ट को बेहतर करने के लिए सीट्स की बीच की दूरी भी बढ़ा दी गई है। जहां तक बात रही ने वेरिएंट की, तो इसमें भी कुछ नयापन देखने को मिलेगा, ये बदलाव कार के उपरी फीचर्स को लेकर संभव है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।