TVS Heavy Duty Electric की खूबसूरती पर आया दिल्ली के लड़कों का दिल, ये रही एक्स-शोरूम कीमत

tvs-heavy-duty-electric

TVS Heavy Duty Electric: अलग-अलग नाम पर एक पहचान। जी हां हम बात कर रहे हैं टीवीएस मोटर कंपनी की Heavy Duty के बारे में, इस स्कूटर को भारतीय ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है क्योंकि यह all-in-one स्कूटर है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस स्कूटर का इस्तेमाल ग्राहकों द्वारा सामान ढोने के लिए काफी किया जाता है। क्योंकि अब इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है इसीलिए टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी सबसे प्रसिद्ध स्कूटर को दोबारा से इलेक्ट्रिक इंजन के साथ लॉन्च करने का निर्णय लिया है।

हालांकि अभी तक इसको लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। लेकिन कंपनी के सूत्रों की मानें तो बहुत जल्द इसमें आने वाले तमाम चीजें के बारे में बड़ा खुलासा किया जा सकता है। जैसे कि इसकी बैटरी क्षमता क्या होगी, क्या-क्या फीचर्स होंगे और सबसे मेहवतपूर्ण इसकी कीमत क्या होगी। फिलहाल आगे हम आपको इन सभी सवालात का मीडिया रिपोर्ट द्वारा जवाब देने की कोशिश करेंगे।

TVS Heavy Duty की बैटरी और रेंज

कंपनी के सूत्रों की मानें तो टीवीएस मोटर कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 2.32 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। आपको बता दें कि इसे फुल चार्ज होने में लम सम 6 से 8 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, आगे सूत्रों ने बताया कि एक फुल चार्ज में यह स्कूटर लगभग 150 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। हालांकि वजन के अनुसार इसकी दूरी में बदलाव भी हो सकती है। बता दें, TVS Heavy Duty में आपको फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: इतने कम में नहीं मिलेगी 35kmpl माइलेज वाली Honda Winner X, ये रही खूबियां

TVS Heavy Duty की फीचर्स

खबरों की माने तो बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले इसमें ज्यादा फीचर्स का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। क्योंकि इस स्कूटर को लोग ज्यादातर सामान ढोने के लिए इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसमें आपको कुछ बेसिक फीचर्स के मद्देनजर मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, और डिजिटल ऑडोमीटर जैसी फीचर्स दी जा सकती है।

TVS Heavy Duty की कीमत क्या होगी

मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। बता दें, सूत्रों का मानना है कि इसके डिजाइन में कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। और इसकी शुरूआती कीमत लगभग 1 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।