इतने कम में नहीं मिलेगी 35kmpl माइलेज वाली Honda Winner X, ये रही खूबियां

honda-winner-x

टू व्हीलर कंपनी हौंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India) कई सारे नए नए मॉडल्स लांच करते रहती है। नए मॉडल्स के इन गाड़ियों में हौंडा हर बार नए अपडेट भी करती है। जिसमे मजबूत बॉडी के साथ स्टाइलिश डिज़ाइन नए फीचर्स और टेक्नोलॉजी होते है। इन खूबियों के साथ हौंडा के इन मॉडल्स को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। अगर आप भी हौंडा के बाइक्स और स्कूटर्स के दीवाने है, तो आज हम आपके लिए हौंडा के नए लांच हुए स्कूटर के बारे में देने वाले है खास डिटेल्स।

Honda Winner X कीमत :

इस नए मॉडल का नाम हौंडा विनर एक्स (Honda Winner X) रखा गया है, जिसका लंबाई 2,019 mm, चौड़ाई 727mm ऊंचाई 1,104 mm, सीट की ऊंचाई 795 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 151 mm और व्हीलबेस 1278 mm है। हौंडा ने इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.15 लाख रूपए रखी है। साथ ही इस स्कूटर को रेड, ब्लू और ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन मिलेंगे।

Honda Winner X इंजन :

यह 150cc के लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है जो होंडा की PGM-FI टेक्नोलाजी का उपयोग करता है। जो 15.6 hp की पॉवर और 13.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। साथ ही स्कूटर 17 इंच के आगे और पीछे कास्ट व्हील के साथ आता है। जिसमे सामने और रियर में हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक मिलता है। साथ ही राइडर के सेफ्टी के लिए इसमें ABS है। स्कूटर में एक इलेक्ट्रिक स्टार्टर भी है। स्कूटर में 4.5 लीटर का फ्यूल टैंक है, जिसका दावा किया गया माइलेज 45.2 km /L है।

ये भी पढ़ें: स्वागत नहीं करोगे हमारा? ऐसे ही दमदार अंदाज में लॉन्च होने जा रही है Hero XF3R! ये होगी कीमत

Honda Winner X फीचर्स :

बात करे इसके फीचर्स की तो स्कूटर में एक LED हेडलाइट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक USB चार्जिंग पोर्ट मिलते है। स्कूटर में सेफ्टी एन्क्रिप्शन फ़ंक्शन और रिमोट एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ एक ‘होंडा स्मार्ट की ‘ है। इसके अलावा इसमें पिलियन ग्रैब रेल के साथ स्टेप-अप सिंगल-पीस सीट और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट है। स्कूटर सेगमेंट में Honda Winner X का कम्पीटशन Suzuki Burgman Street, TVS NTORQ 125, Aprilia SR 160 BS6, Suzuki Avenis, TVS Jupiter 125 से होने वाला है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।