SAFEST CARS: इन 5 कारों में जबरदस्त फीचर के साथ गजब की है सेफ्टी, एक तो है काफ़ी बजट फ्रेंडली

safest-car

SAFEST CARS: वक्त के साथ लोग कार को लेकर काफी सजग हो गए है अगर बात करे कार की तो इसे खरीदते समय लोग सेफ्टी को लेकर काफी कंसर्नड रहते हैं. अभी लोगों के लिए कार खरीदते समय लुक से साथ सेफ्टी भी बहुत बड़ा फैक्टर है. ऐसे में कार मेकर्स भी सेफ्टी को लेकर काफी सजग हो गए है और पहले के मुकाबले अब मेकर्स कार को सेफ बना रहे है. इसी लिस्ट में हम आपके लिए भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 ऐसी कार की जानकारी लाए हैं, जिन्हें सेफ्टी के लिए बहुत जबरदस्त माना जाता है:

READ THIS: Alto, Celerio, Dzire सहित मारुति कारों पर मिल रही तगड़ी छूट, जल्दी से करें खरीदारी

VW Taigun और Skoda Kushaq

VW Taigun और Skoda Kushaq यह दोनों ही MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं और इन्हें GNCAP द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया था जिसमें इन्हें 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थी। इन दोनों एसयूवी में बहुत सारी सुरक्षा फीचर्स भी होती हैं जैसे कि मल्टी कॉलिशन ब्रेकिंग सिस्टम, एबीएस, एडएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, व्हील लॉकिंग बोल्ट आदि।

Tata Punch

टाटा पंच भारत में उपलब्ध माइक्रो सेगमेंट की नई एसयूवी है। यह टाटा मोटर्स की नेक्सोन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन होता है, जो 5 स्पीड मैनुअल या AMT ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह कार 18.6 किलोमीटर प्रति लीटर की एफएएआई माइलेज प्रदान करती है।

टाटा पंच का ग्लोबल एनसीएपी से टेस्ट किया गया था, जिसमें इसे एडल्ट्स के लिए 5 स्टार रेटिंग और बच्चों के लिए 4 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। इसमें ABS, EBD, ड्यूल एयरबैग, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर विथ लोड लिमिटर जैसे सुरक्षा फीचर्स होते हैं।

READ THIS: मार्केट में लॉन्च हुआ Tata Nexon EV का लॉन्ग रेंज वर्जन, जानें क्या है इसकी कीमत? पढ़ें कंप्लीट डिटेल

MAHINDRA XUV300

महिंद्रा एक्सवी300 भारत में सबसे सुरक्षित SUV में से एक है। इसे ग्लोबल एनसीएपी द्वारा एडल्ट्स के लिए 5 स्टार रेटिंग मिली है जबकि बच्चों के लिए 4 स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई है।

MAHINDRA XUV700

महिंद्रा XUV700 एक बड़ी आकार वाली SUV है जिसे महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारत में लॉन्च किया है। इसे भारत के सबसे सुरक्षित SUV में से एक माना जाता है। इसकी नई जेनेरेशन में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और ईबीडी (EBD) के साथ संभावित दोहरी एयरबैग सिस्टम, पार्किंग सेंसर्स, एक्सीडेंट अलर्ट सिस्टम, एडवांस सेफ्टी फीचर्स जैसे बहुत सारे सुरक्षा फीचर्स हैं।

TATA NEXON

टाटा नेक्सन भारत में बनी पहली कार थी, जिसे ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी थी। इसमें डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, जैसे सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं।

LATEST POSTS:-

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।