लॉन्च से पहले ही लीक हुई Tata Punch Ev की रेंज! अभी तो बस शुरुआत…

tata-punch-ev

Tata Punch Ev: ऑटोमोबाइल मार्केट में एक के बाद एक नई कारों को लॉन्च किया जा रहा है, इसी कड़ी में एक और बड़ा नाम सुनने को मिल रहा है, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है। आज बढ़ने से पहले आपको बता दें कि इस कार के ICE और CNG मॉडल को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है।

तस्वीर देखकर आपने अंदाजा लगा ही लिया होगा की हम किसकी बात कर रहे हैं, ये है Tata motors की Punch, कम कीमत में दमदार परफॉर्मेंस लेकर आने वाली इस कार के सीएनजी वर्जन को हाल ही में लॉन्च किया गया था और अभी जो तस्वीर आप देख रहे हैं ये पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन है।

टाटा मोटर्स के खेमे से मिली जानकारी के मुताबिक पंच इलेक्ट्रिक अगले महीने की शुरुआत में दस्तक देने जा रही है। कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई भी जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है की पावरट्रेन को छोड़कर बाकी सभी चीजें एक जैसी होने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में इस साल लॉन्च हुई हैं ये तीन दमदार SUV’s, कीमत लेकर जाएगी शोरूम

यानी की सुविधाएं पहले की तरह हो होंगी, लेकिन अब पेट्रोल या फिर सीएनजी की जगह इलेक्ट्रिसिटी का प्रयोग किया जाने वाला है। शुरुआती तौर पर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक टाटा पंच इलेक्ट्रिक में 450 किलोमीटर तक की रेंज देने वाला बैटरी पैक दिया जाएगा, इसे चार्ज करने में 5 से 6 घंटे का वक्त लग सकता है, जबकि फास्ट चार्जर के साथ ये समय और भी कम हो जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंच इलेक्ट्रिक के टॉप मॉडल में सनरूफ भी दिया जा सकता है। हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। खबरों की मानें तो पंच इलेक्ट्रिक के साथ टाटा मोटर्स एक और कार लॉन्च करने जा रही है, ये कार हैचबैक सेगमेंट में आएगी और फीचर्स Nexon electric के आधार पर लिए जा सकते हैं।

पंच इलेक्ट्रिक के लिए अभी तो नही, लेकिन आने वाले समय में चुनौती होने वाली है। ऐसा इसलिए की Hyundai भी Exter के इलेक्ट्रिक मॉडल को लॉन्च करने जा रही है, इस कार के ICE मॉडल को हाल ही में लॉन्च किया गया था और अबतक कंपनी को इसके 50 हजार से अधिक यूनिट्स की बुकिंग मिल चुकी है। इन बातों से एक चीज साफ है की अगले कुछ साल में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का दबदबा होने वाला है। जैसे ही पंच इलेक्ट्रिक की लॉन्च को लेकर कोई जानकारी मिलती है आपके साथ शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।