फैक्ट्री से बाहर आने के लिए तड़प रही है Tata Nano electric, 300km रेंज सुनते ही भागने लगीं…

tata-nano-electric

Tata Nano electric के बारे में एक बड़ी अपडेट निकलकर सामने आ रही है, लेकिन उससे पहले आपको बता दें की इस कार को अभी लॉन्च नहीं किया जा रहा है। कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक नैनो इलेक्ट्रिक के प्रोटोटाइप को तैयार कर लिया गया है और जल्द ही इसपर काम भी शुरू किया जा सकता है। पिछले दिनों जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई की टाटा मोटर्स अपनी Nano electric के पहले यूनिट को बना चुकी है और इसकी टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में भी एक खबर सामने आई की Nano electric के पहले यूनिट की डिलीवरी श्री रतन टाटा जी को कर दी गई है।

अगर Nano electric को भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसे दमदार फीचर्स दिए जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक इसमें दी जाने वाली बैटरी को एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जा सकती है। इसके साथ अच्छी बात ये हो सकती है की फ़ास्ट चार्जिंग का विकल्प दिया जाए, फ़ास्ट चार्जिंग से कार को कम से कम समय में चार्ज किया जा सकता है। टाटा ने अबतक जितनी भी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया है, उन सभी का चार्जिंग टाइम 7 से 10 घंटे का है, जबकि Nano electric, 5 घंटे में चार्ज की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: अपनी ही THAR को धोबी पछाड़ देने आ रही है Mahindra Armada, Killer अवतार बनेगा सूरमा

फीचर्स के मामले में टाटा की कुछ गाड़ियों प्रीमियम रही हैं, लेकिन छोटी होने की वजह से Nano electric में कुछ कमी देखने को मिल सकती है। एयर कंडीशनर, हीटर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अडजस्टेबल सीट्स के साथ कार में सफर का आनंद आने वाला है, लेकिन जो तस्वीर सामने आई है उसे देखकर ये अनुमान लगाया जा सकता है की इसमें स्पेस कम होगा और हाइट छोटी हो सकती है।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर Nano electric भारत में लॉन्च होती है, तो इसका सीधा मुकाबला MG Comet ev और Citroen ec3 से हो सकता है। ये दोनों गाड़ियां भी कम कीमत में आ रही हैं साथ ही रेंज भी 240 और 300 किलोमीटर के आस-पास है। इस रेंज में टाटा के पास Tigor ev पहले से है और अबतक इसकी सेल्स भी बढ़िया रही है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।