MG Comet का सूपड़ा साफ करने आ गई Tata Nano Electric, एक चार्ज में 740…

tata-nano-ev-2023

भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज बढ़ रहा है ऐसे में सभी कंपनिया Electric Car बनाने में लग गई है। पिछले कुछ सालों में यह देखने को मिला है की भारत में भी लोग इलेक्ट्रिक कार का डिमांड कर रहे है। इसी को देखते हुए Mahindra, MG जैसी बड़ी कंपनिया भी इस रेस में कूद पड़ी है। ऐसे में टाटा कहा पीछे रहने वाली है मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी जल्द ही Tata Nano Electric को भारत में लॉन्च कर सकती है। इस कार पर कंपनी लंबे वक्त से काम कर रही है माना जा रहा है की इस कार का सीधा टक्कर MG Comet से होगा। आपको बता दें की कंपनी इस कार को नए प्लेटफॉर्म पर बना रही है कई रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया गया है की स्पेन की किसी कंपनी के साथ टाटा ने टाइअप किया जिसकी मदद से इस कार के ड्राइव रेंज को बढ़ाया जाएगा। अगर ये कार भारत में लॉन्च होती है तो टाटा के लिए ये एक गेम चेंजर साबित हो सकती है।

हालांकि टाटा मोटर्स ने इस कार को लेकर कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है की साल के अंत तक इस कार को कंपनी भारत में लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें की टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में सबकुछ पहले से बिल्कुल अलग होने वाला है, इसमें आपको कई एडवांस फीचर देखने को मिलेगे जिससे ये कार और भी ज्यादा शानदार हो जाएगी।

ये भी पढ़े: फैक्ट्री से बाहर निकली 300km रेंज वाली Tata Nano EV! शोरूम में भीड़ लगने…

Tata Nano Electric फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें आपको 360degree कैमरा, हेडअप डिस्पले, Bluetooth Connectivity, स्मार्टवाच Connectivity जैसे फीचर्स मिलने वाले है। साथ अपने स्मार्टफोन पर इस कार की सारी डिटेल्स भी देख सकेगे यहां तक की आपकी कार में कितना चार्ज बचा है। इसमें आपको 18.10kWh की बैटरी मिलेगी जिससे ये कार 42.32bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को फूल चार्ज करने में 5 घंटे का वक्त लगेगा वहीं इसकी टॉप स्पीड 120 की होने वाली है। तो अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार लेने की सोच रहे है लेकिन बजट कम है तो आप इस कार लो सकते है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इस कार के कीमत को लेकर कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की है। नोट: इस खबर में दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट और इंटरनेट से ली गई है इसकी पुष्टी ऑटो खबरी नहीं करता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।