मारुति अल्टो की बोलती बंद करने आ रही सबसे छोटी EV, 200KM की रेंज के साथ धमाकेदार फीचर्स

MG Comet EV

MG Comet EV: एमजी मोटर्स भारतीय मार्केट मे अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। इस छोटी इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला मारुति अल्टो से होने वाला है। क्यों कि इस सेगमेंट में अल्टो सबसे अधिक खरीदी जाने वाली कार है। इस कार के लॉन्च होने के बाद लोग इस छोटी कार की तरफ शिफ्ट हो सकते हैं। क्यों कि एमजी मोटर्स इस EV को नए स्टाइल में पेश करेगी।

MG Comet EV बैटरी और रेंज

एमजी धूमकेतु का वैश्विक मॉडल वुलिंग एयर ईवी दो बैटरी विकल्पों में बेचा जाता है – एक 17.3 kWh और एक 26.7 kWh। बड़ी बैटरी वाले मॉडल से 300 किमी की रेंज मिलती है। जबकि छोटे बैटरी मॉडल की एक बार चार्ज करने पर 200 किमी की रेंज होती है। इसमें मौजूद इलेक्ट्रिक मोटर का आउटपुट 41 पीएस है।

MG Comet EV के फीचर्स

एमजी कॉमेट को बेहतरीन फीचर्स के साथ लोड किए जाने की उम्मीद है, इसमें दो 10.25 इंच की टचस्क्रीन देखी जा सकती है। एक को इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के तौर पर और दूसरे को इंफोटेनमेंट सिस्टम के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। इस कार में बाकी गाड़ियों की तरह पावर स्टेरिंग, पावर विंडो फ्रंट, ड्राइवर एयर बैग, पैसेंजर एयर बैग, एयर कंडीशनर और आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी खूबियां मिलने वाली हैं

ये भी पढ़े: TataNano का बोरिया-बिस्तरा पैक MG Comet की एंट्री पर तालियों से गूंजा…!

अभी इस कार के बारे में सभी जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी है, लेकिन एक बात तो तय की इसके आने से नैनो इलेक्ट्रिक को टक्कर मिल सकती है, टाटा भी अपनी इस कार को जल्द ही लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। कीमत कम और फीचर्स धाकड़ होने वाले हैं।

MG Comet EV की कीमत

MG Comet EV की कीमत की बात करें तो यह अल्टो 800 से अधिक हो सकती है। क्यों कि कंपनी इस EV को कुछ नए धासू फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट में ऐसा कहा जा रहा है कि इस EV की कीमत करीब 10 लाख रुपये तक हो सकती है।

LATEST POST:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।