Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर का River EV ने शुरू किया प्रोडक्शन, अगले महीने से होगी डिलीवरी

river-ev

River EV ने कर्नाटक के होसकोटे में अपनी फैसिलिटी में Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन कर दिया है। उन्होंने घोषणा की है कि वे बेंगलुरु में प्री-ऑर्डर ग्राहकों के लिए 1,25,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध हो सकेंगे। चलिए जानते हैं क्या है पूरा माजरा। दरअसल, रिवर ने बेंगलुरु में अपने पहले एक्सपीरिएंस सेंटर का शुभारंभ किया है, जिसके लॉन्च होने की उम्मीद इस साल नवंबर के महीने में है। इस बीच प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहक अपने रिवर अकाउंट पर जाकर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड के लिए स्लॉट बुक कर सकते हैं।

रिवर Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर ने 4 kWh बैटरी पैक का उपयोग किया है, जो हटाने योग्य नहीं है और इसे फ्लोरबोर्ड में स्थापित किया गया है। साथ ही यह ईको मोड में 120 किलोमीटर की रियल वर्ल्ड रेंज प्रदान करता है और इसे स्टैंडर्ड चार्जर से 5 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर 6.7 किलोवाट के इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है, जो 90 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक जा सकता है और 18 डिग्री की ग्रेडिबिलिटी का समर्थन करता है। यह स्कूटर 3.9 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की गति तक जल सकता है।

आपको बता दें कि रिवर Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन राइडिंग मोड्स के साथ आता है – इको, राइड और रश। इसके साथ ही एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एलईडी लाइट्स के फीचर्स भी हैं। साथ ही इस स्कूटर में 43-लीटर की अंडर सीट स्टोरेज और 12-लीटर का फ्रंट ग्लव बॉक्स भी होता है। इसके साथ ही ब्रांड पैनियर्स और एक टॉप बॉक्स भी उपलब्ध कराएगा।

ये भी पढ़ें: इन खास फीचर्स से लैस है Kia EV5 इलेक्ट्रिक एसयूवी, कंपनी ने वैश्विक स्तर पर किया पेश

रिवर के को-फाउंडर और सीईओ अरविंद मणि ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि इंडी का लॉन्च हमारे लिए एक विशेष पल है। उन्होंने वादा किया था कि बेंगलुरु में प्री-ऑर्डर ग्राहकों के लिए डिलीवरी सितंबर में आरंभ होगी और इसके बाद अगले कुछ महीनों में इसे राष्ट्रीय स्तर पर भी लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हम हमारे सभी प्री-ऑर्डर ग्राहकों के शुरूआती समर्थन के लिए आभारी हैं और डिलीवरी की प्रक्रिया को शुरू करने के लिए भी काफ़ी उत्साहित हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।