11 अगस्त को तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है Ather energy, ये हो सकते हैं नाम

ather-energy

Ather energy द्वारा जारी एक टीज़र ने सोशल मीडिया पर अलग ही बवाल मचा रखा है। इस टीज़र के माध्यम से कंपनी ने ये बताने की कोशिश की है की वो तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, इन स्कूटर्स के नाम not 1, not 2 और but 3 हो सकता है। कंपनी ने इसे 450 रेंज नाम दिया है, जोकि आने वाले समय में ओला के लिए बड़ी चुनौती बनकर सामने आ सकते हैं।

एथर के ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहद ही दमदार फीचर्स के साथ आते हैं, एक्सपर्ट्स के मुताबिक इनके आने से भारतीय कस्टमर्स को एक नई रेंज मिलने वाली है। ये सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर दमदार फीचर्स के साथ आने वाले हैं, इनकी जानकारी आगामी 11 अगस्त को मिलने वाली है। आधिकारिक तौर पर सामने आई जानकारी के मुताबिक एथर के सभी स्कूटर आज से तीन दिन बाद 11 तारीख को लॉन्च होने जा रहे हैं।

जबसे भारत सराकार ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर सब्सिड़ी कम है की उसके बाद कंपनियों को न चाहते हुए भी अपने स्कूटर की कीमत बढ़ानी पड़ी है और यही कारण है की एथर एक नई रेंज लेकर आ रही है। इस रेंज में शामिल स्कूटर कम कीमत के होंगे, हालांकि कंपनी के टॉप मॉडल के मुकाबले इनमें कुछ कम फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Yamaha RX100 की वापसी की तारीख आई सामने, अभी देखें क्या कहती हैं मीडिया रिपोर्ट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलग-अलग वैरिएंट्स के तौर पर Ather electric scooter में 115km तक की रेंज देने की क्षमता हो सकती है। चार्जिंग टाइम को कम करने के लिए फ़ास्ट चार्जर दिया जा सकता है, हालांकि आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। इन स्कूटर्स की टॉप स्पीड 90kmph हो सकती है, जोकि किसी भी हाल में आपको नार्मल स्कूटर की कमी महसूस नहीं होने देंगे।

पिछले महीने ather ने देश में 7,858 यूनिट्स की सेल की है, इसमें सालाना आधार पर 229 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है। कंपनी को उम्मीद है की नए स्कूटर्स के साथ सेल भी बढ़ने वाली है। अपनी पहुंच को बड़े स्तर तक लेकर जाने के लिए कंपनी ने भारत पेट्रोलियम के साथ एक करार किया है, इसके तहत एथर देश के 21 हजार से अधिक भारत पेट्रोल-पंप पर चार्जिंग स्टेशन लगाने वाली है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।