Tata Nano Ev की डिज़ाइन देखकर हिल गए लोग, देगी 350 किलोमीटर की रेंज

tata-nano-ev

New Tata Nano Ev: अचानक से भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की Nano Ev की चर्चा तेज हो गई है। पिछले लगभग चार-पांच दिनों से टाटा नैनो से संबंधित सारी खबरें ट्रेंड कर रही है। हालांकि, कंपनी ने इस कर को लाने की घोषणा काफी पहले ही कर दिया था। लेकिन माना जा रहा है कि इसका डिजाइन अब बन करके तैयार हो चुका है। इसीलिए इस कार की खबरें ट्रेंड कर्ज रही है। जैसा कि सबों को पता होगा कि टाटा मोटर्स अपनी नैनो को मार्केट में इसीलिए लेकर आई थी ताकि जिस किसी भी गरीब आदमी का चार पहिया पर चढ़ने का सपना हो वह पूरा हो सके।

हालांकि, कार को भारतीय ग्राहक द्वारा उतना प्यार नहीं मिला, जिसके कारण बाद में कंपनी को इसे बंद करना पड़ा था। लेकिन जब से इलेक्ट्रिक वाहनों की मार्केट में डिमांड बढ़ी है, तब से ही कई सारी कंपनियां अपनी पुरानी बंद हो चुकी गाड़ियों को दोबारा से मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है। उसी में से एक आज हम टाटा मोटर्स की नैनो के बारे में बात करने जा रहे हैं।

New Tata Nano Ev में आने वाली बैटरी

टाटा मोटर्स अपनी इस इलेक्ट्रिक कार में आपको लगभग 24 kwh से लेकर 27 kwh तक की बैटरी क्षमता दे सकती है। इसी के साथ यह कार फुली ऑटोमेटिक होने वाली है। जिस्म की कुल चार लोगों के बैठने की जगह होगी। बता दें, इस बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 5.60 घंटे से लेकर 6.10 घंटे तक का समय लग सकता है।

ये भी पढ़ें: SUVs का सूपड़ा साफ करने आ रही है Mahindra Marshal, स्वागत नहीं करोगे इसका

New Tata Nano Ev की रेंज

वैसे तो रेंज को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहीं कहा गया। लेकिन सूत्रों के माध्यम से माना जा रहा है कि एक फुल चार्ज में या कर लगभग 320 किलोमीटर से लेकर 350 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है।

New Tata Nano Ev की फीचर्स

इस छोटी सी और अलग प्लेटफार्म पर बनने वाली इलेक्ट्रिक कार में काफी सारे नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। जिसमें कि मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, सोनी म्यूजिक सिस्टम, रीडिंग मोड और फास्ट चार्जिंग ऑप्शन जैसे तमाम नए फीचर्स दिए जा सकते हैं।

New Tata Nano Ev की कीमत

माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को मिडिल क्लास लोगों के बजट के अंदर बना रही है। इसलिए इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 11.20 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।