Kia EV9 को लॉन्च करने के लिए कोरिया से निकले कंपनी के मालिक! 100 यूनिट्स…

Kia EV9

Kia EV9: मई 1944 में कोरिया से अपने सफर की शुरुआत करने वाली Kia motors को कौन नहीं जानता, कपंनी भले ही भारत में अपनी पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियों को सभी तक पहुँचाने में नाकाम रही है, लेकिन नए ज़माने के हिसाब से ये भारत की सबसे बेहतरीन कंपनी बन चुकी है। क्या हुआ कुछ समझ नहीं आया, चलिए विस्तार से जानते हैं की क्या है पूरा मामला, कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia भारत में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर काफी चर्चे में है,

पिछले साल किआ ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 को लॉन्च किया था। इस गाड़ी को उम्मीद से बेहतर रिस्पांस मिला, जानकारी के मुताबिक किआ ने सिर्फ 100 यूनिट्स को बेचने का प्लान तैयार किया था, लेकिन इस कार ने सभी बेड़ियों को तोड़ते हुए 100 यूनिट्स के आंकड़े को पार कर दिया था, एक समय ऐसा आया की कंपनी को इसकी बुकिंग बंद करनी पड़ी। लेकिन एक बार फिर ये सुनने को मिल रहा है की Kia EV6 की बुकिंग खुलने जा रही है, ऐसे में अगर आप पिछली बार रह गए थे, फिर इस बार मौका नहीं गवाना है।

बाकी की जानकारी के लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं, चलिए अब बात करते है Kia EV6 के नए वेरिएंट यानी Kia EV9 के बारे में। ये गाड़ी अपने लुक से सभी का ध्यान खिंच रही है, फीचर्स से लेकर इंटीरियर तक में नयापन देखने को मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें:अपनी ही Toyota Fortuner का सूपड़ा साफ करने जापान से दिल्ली पहुंची ये कार! 19.99 लाख…

फीचर्स

पूरी तरह से इलेक्ट्रिक फ्यूल पर आने वाली इस कार को SUV बॉडी पर तैयार किया गया है, देखने पर ये अनुमान लगाया जा सकता है की ये एक 7 सीटर कार हो सकती है, दावे के मुताबिक Kia EV9 को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 600 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जा सकती है। पावर विंडो फ्रंट, पावर विंडो रियर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और सेफ्टी के लिए एयर बैग्स की सुविधा मिलने वाली है, कम्फर्ट को बेहतर करने के लिए पर्याप्त बूटस्पेस दिया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है की Kia EV9 को इसी साल मध्य में लॉन्च किया जाएगा, इसकी तैयारियां पहले ही शुरू कर दी गई हैं

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।