Omega Mopido बनाएगा मिडिल क्लास को अपना दिवाना, अभी जानिए क्यों सारे…

omega-mopido

Omega Mopido: भारत में बैटरी से चलने वाले दोपहिया वाहनों का मार्केट धीरे-धीरे बढ़ रहा है। इसके लिए नए स्कूटर और बाइक्स आ रही हैं। इसी कड़ी में एक नया इलेक्ट्रिक मोपेड जोड़ा गया है। छोटा होने के बावजूद भी यह भारी भार उठाने में सक्षम है। इसमें लगी बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 100 किमी की रेंज दे सकती है।

अभी हम जिस इलेक्ट्रिक मोपेड के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम ओमेगा मोपिडो है। अगर आप छोटे मोटे काम के लिए बाइक या कार पर निर्भर हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर विकल्प शाबित हो सकता है। यह मोपेड छोटी दूरी को आसानी से तय करने में भी मदद करता है।

ओमेगा मोपिडो: बैटरी पैक और रेंज

इस इलेक्ट्रिक मोपेड में 2.15 kwh लिथियम आयन बैटरी पैक और 250W BLDC मोटर है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 से 5 घंटे का समय लगता है, जोकि आम इलेक्टर्स स्कूटर्स के मुकाबले ज्यादा बेहतर है। बैटरी फुल यानी की 0 से 100 प्रतिशत चार्ज पर 100 किमी की रेंज दे सकती है।

इसकी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है, इसका मतलब ये की इसे ड्राइव करने के लिए लाइसेंस की जरुरत नहीं है। दोनों साइड में ड्रम ब्रेक के साथ कंट्रोल करने में भी सहूलियत हो जाती है। सफर में आराम के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग शॉकर सस्पेंशन दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Toyota की इस कार पर चल रही है 16 हफ्ते की वेटिंग! लेकिन कीमत अभी भी दे रही…

ओमेगा मोपिडो: फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक मोपेड में कई फीचर्स ऐसे हैं हैं जो ड्राइविंग के समय काम आ सकते हैं। जैसे की- पुश बटन स्टार्ट, 15 लीटर अंडर सीट स्टोरेज, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, ईबीएस, एलईडी टर्न इंडिकेटर आदि। कंपनी का दावा है की इस मोपेड पर 150 किलो तक का भर बड़ी आसानी से ढोया जा सकता है।

बात करें कीमत की तो सिंगल वेरिएंट में आने वाले इस मोपेड को 83,790 रुपये में खरीद सकते हैं। अगर आप मिडिल क्लास से आते हैं तो कम कीमत और अधिक रेंज आपके लिए सबसे जरुरी चीज होगी, ऐसी ही जरूरतों को पूरा करने के लिए बना है ओमेगा मोपिडो।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।