Top 3 scooters: अब इनके आगे कोई नहीं टिकेगा, कहते हैं की बॉस हैं

top-3-scooters

Top 3 scooters: इस फेस्टिव सीजन स्कूटर लेने जा रहे लोगों के लिए हम कल एक आर्टिकल लेकर आए थे, जिसमें टॉप तीन माइलेज स्कूटर्स की बात हुई थी। उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज फिर तीन ऐसे स्कूटर्स की बात करने वाले हैं, जिनकी कीमत तो कम है ही साथ में माइलेज भी आपको संतुष्टि देता है।

अगर आप भी स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो इनमें से किसी को भी देख सकते हैं, परफॉरमेंस के मामले में ये काफी हदतक एक जैसे ही हैं। चलिए जानते हैं कौन हैं वो तीन स्कूटर जिनकी डिमांड में तेजी देखने को मिल रही है और कीमत भी ठीक-ठाक है। आगे बढ़ने से पहले बता दें की हमारी इस लिस्ट में देश का नंबर एक स्कूटर भी शामिल है।

Honda Dio 125

होंडा ने भारतीय बाजार में ग्राज़िया 125 स्कूटर को बंद कर दिया था और उसकी जगह पर Honda Dio 125 को लॉन्च किया गया था और आज ये कंपनी का दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर बन चूका है। इसमें लगा इंजन 8.1 hp की पावर और 10.4 nm का टॉर्क पैदा करता है। कई बेहतरीन और स्मार्ट फीचर्स वाले इस स्कूटर की कीमत 83,400 रुपये से 91,300 रुपये है। बात रही माइलेज की तो कंपनी के दावे के मुताबिक इस स्कूटर में 48 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने की ताकत है।

ये भी पढ़ें: Omega Mopido बनाएगा मिडिल क्लास को अपना दिवाना, अभी जानिए क्यों सारे…

Hero Maestro Edge 125

यह हीरो मोटोकॉर्प के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटरों में से एक है। मार्केट में इसके तीन वेरिएंट की बिक्री की जाती है। इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, जियो-फेंसिंग, लाइव ट्रैकिंग, लोकेशन अलर्ट जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। स्कूटर की कीमत 81,716 रुपये से 90,586 रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह 65 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

Activa 125

79,806 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाला Activa 125, 124 cc इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ आता है। इस इंजन में 6250 rpm पर 8.30 PS की पावर और 5000 rpm पर 10.4 Nm का टॉर्क देने की क्षमता है। कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक ये स्कूटर एक लीटर फ्यूल में बड़े आराम से 55km तक की दूरी तय कर सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।