दोस्त ने मलयालम एक्टर मोहनलाल को बर्थडे पर गिफ्ट की Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार, कीमत जान कहेगें OMG

kia-ev6

मलयालम के जाने मानें एक्टर मोहनलाल (Mohanlal), जिन्हें उनकी धमाकेदार एक्टिंग के साथ-साथ उनके गाड़ियों के शौक के लिए भी जाना जाता है। मोहनलाल के पास एक शानदार गाड़ियों का क्लेक्शन भी है जिसमें कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं। अभी हाल ही में मोहनलाल का जन्मदिन भी था। आपको बता दें कि उनका यह जन्मदिन बाकि जन्मदिन के मुताबिक काफी खास रहा है ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि मोहनलाल के दोस्त ने उन्हें किआ ईवी 6 (Kia Ev 6) गाड़ी गिफ्ट में दी है। इस तोहफे को लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है। जानकारी के लिए बता दें की ये दोस्त और कोई नहीं बल्की Hedge Equities के प्रबंध निदेशक, Alex K Babu हैं।

जानते हैं क्या है Kia Ev 6 में खास

Kia Ev6 की खास बात ये है की गाड़ी को एक बार में फुल चार्ज करने के बाद 528 किलोमीटर की रेंज देती है। कंपनी ने इस गाड़ी में 77.4kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया है। इसी के साथ कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी मात्र 3.5 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। किआ ईवी 6 को लगभग 10% से 80% चार्ज होने में मात्र 40 मिनट लगते हैं।

kia-ev6-mohanlal

ये भी पढ़े: 2024 वाले फीचर्स लेकर लॉन्च हुई Kia Sonet Aurochs Edition? पहली बार में ही…

Interior, Safety Features, Price

अब किआ ईवी 6 के इंटीरियर की बात करें तो इसमे कई एडवांसड फीचर्स देखने को मिलते हैं। गाड़ी में एप्पल कार प्ले और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है। इसी के साथ गाड़ी में 12.3 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम ड्राइविंग एक्सपीरिएंस को काफी मजेदार बनाता है। सेफ्टी के मामले में भी कंपनी ने गाड़ी में पूरा ध्यान रखा है। गाड़ी में 8 एयरबैग्स, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर समेत कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। कीमत की बात करें तो यह गाड़ी भारतीय बाजार में 60 लाख की रेंज से शुरू होती है। बाजार में ईवी 6 गाड़ी Volvo XC40 Recharge और Hyundai Ioniq 5 को कड़ी टक्कर दे रही है।

kia-ev6-mohanlal

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।