आ रही है Ola की नई कार, इलेक्ट्रिक कार बाजार में मचा हाहाकार

ola-electric-car

Ola electric Car: कैब बुक करने वाली कंपनी ओला, अब भारतीय मार्केट में एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि ओला एक नई electric कार पर कम कर रही है। बता दें कि ओला की ओर से इस इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन को भी ऑफिशियल तरीके से दिखा दी गई है। हालांकि, अभी पूरी गाड़ी को नहीं दिखाई गई है। मेहज आगे वाले कुछ पार्ट्स को दिखाया गया है और माना जा रहा है कि इसे इसी साल के अंत तक पूरे तरीके से लॉन्च कर दिया जा सकता है।

कंपनी के सूत्रों की माने तो इस कार के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी बाहर नहीं आ पाई है लेकिन कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि इसमें तमाम तरीके की नई फीचर्स देखने को मिल सकती है, क्योंकि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में काफी एडवांस फीचर्स देखने को मिले हैं। तो चलिए जानते हैं कि कैब बुक करने वाली कंपनी अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार में क्या-क्या चीजे देने वाली है।

Ola electric Car में आने वाली फीचर्स

जैसा की कंपनी के सूत्रों द्वारा माना जा रहा है उसके अनुसार, ओला कंपनी के इलेक्ट्रिक कार में काफी सारे एडवांस फीचर्स दिए जा सकते हैं। जैसे कि मोबाइल कनेक्टिविटी एंड्रॉयड व एप्पल फंक्शन, नेवीगेशन, जीपीएस ट्रैकर, राइडिंग मोड, हिट एंड कोल्ड AC वेंट्स, पावर स्टीयरिंग, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, और वेंटिलेटेड सीट्स समेत कई सारे एडवांस फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आ गई वापस! Yamaha RX100 New को लेकर दिखा next लेवल का क्रेज

Ola electric Car में आने वाली बैटरी और रेंज

क्योंकि यह एक ओला मोटर कंपनी की कार होने वाली है, इसलिए इसमें काफी पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 35 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। कहा जा रहा है कि इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लमसम 5.30 घंटे का समय लग सकता है। वहीं, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कर लगभग 400 से लेकर 450 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

क्या होगी इसकी कीमत

वैसे तो ओला ने जब अपनी स्कूटर लॉन्च किया था तो उसका काफी हाई प्राइस नहीं रखा था। इसलिए माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार की भी ज्यादा प्राइस नहीं रखेगी। वैसे कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत लगभग 25.30 लाख रुपए (एक्स शोरूम) हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।