पहले वाले स्कूटर को मिला इतना प्यार की दूसरे वाली की इंजन पावर ही बढ़ा दी Hero…

hero-xoom

Hero Xoom 125: पिछले काफी समय से भारतीय ग्राहक द्वारा हीरो मोटर कंपनी के स्कूटर को उतना पसंद नहीं किया जा रहा था। लेकिन कंपनी ने जब से अपनी Xoom को लॉन्च की है तब से ही कंपनी के स्कूटरों की सेल्स में बढ़ोतरी देखी गई है। और अब खबर आ रही है कि इसी को देखते हुए कंपनी ने Hero Xoom को अपडेट करने का निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि इस अपडेट में कंपनी स्कूटर के इंजन पावर को बढ़ाने वाली है। हालांकि, यह भी बताया जा रहा है कि सिर्फ इसके इंजन पावर को बढ़ाया जएगा। लेकिन इसके मॉडल व डिजाइन में किसी प्रकार की बदलाव नहीं की जाएगी।

फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको हीरो मोटर कंपनी की इस अपडेटेड स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें हम आपको Xoom में आने वाले इंजन पावर से लेकर के माइलेज और फीचर्स से लेकर के कीमत सभी चीजों की जानकारी देने वाले हैं।

Hero Xoom 125 में आने वाले इंजन पावर

खबरों की मानें तो Hero Xoom 125 में आपको 124.5 cc की BSVI इंजन दी जा सकती है। वहीं, इस अपडेट के बाद स्कूटर में इंजन कुलिंग के लिए एयर कुल्ड सिस्टम का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कि मौजूदा मॉडल में नहीं दिया जाता था। वहीं, सेफ्टी के मद्देनजर इस स्कूटर के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक भी दिया जा सकता है।

Hero Xoom 125 में आने वाले फीचर्स

जैसी कि रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है Hero Xoom 125 में एवीएस सिस्टम, फ्युल गेज, USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर और डिजिटल टैकोमीटर जैसे कुछ फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आ रही है Ola की नई कार, इलेक्ट्रिक कार बाजार में मचा हाहाकार

Hero Xoom 125 की माइलेज क्या होने वाली है?

मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसकी माइलेज थोड़ी कम हो सकती है, क्योंकि इसके इंजन पावर को बढ़ाया गया है। वैसे तो माना जा रहा है कि यह स्कूटर लगभग 50-55 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

Hero Xoom 125 कितने की आएगी?

कीमत के मामलें में Hero Xoom 125 थोड़ी कम हो सकती है, क्योंकि कंपनी इसे मीडिल क्लास ग्राहकों के लिए बना रही है। अगर खबरों के अनुसार देखे तो आने वाली इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 85000-87000 रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।