भारतीय ऑटो मार्केट में अपना कब्जा जमाने आ रही है Maruti Suzuki S-Presso Ev, बैटरी है पावरफुल

maruti-suzuki-s-presso

Maruti Suzuki S-Presso Ev: जैसा कि सबो को पता है कि फिलहाल भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के मामले में टाटा मोटर्स सबसे आगे चल रही है। लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि इस रेस में एक नया नाम जुड़ चुका है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की अभी हालही में लॉन्च हुई एसयूवी मॉडल पर बेस्ड कार (Maruti Suzuki S-Presso Ev) को अब इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसको लेकर अभी तक कोई भी बयान नहीं दिया है। लेकिन कंपनी के सूत्रों का मानना है कि एक बार इसके डिजाइन में थोड़े बहुत बदलाव हो जाए, उसके बाद कंपनी खुद आधिकारिक तौर पर भी इस बात को बता देगी। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको इस इलेक्ट्रिक कर में आने वाले तमाम उन चीजों के बारे में बताने वाले हैं, जो कि आपके लिए जानना बेहद महत्वपूर्ण है।

Maruti Suzuki S-Presso Ev में आने वाली बैटरी पावर

जैसा कि खबरों के माध्यम से बताया जा रहा है मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक कार में आपको लगभग 26 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। और माना जा रहा है कि इतनी ज्यादा बैटरी क्षमता देने के बावजूद भी इसकी कीमत कम हो सकती है। वहीं, इस बैटरी को 0 से 80 फ़ीसदी तक फुल चार्ज होने में लगभग 6.30 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़ें: Honda Activa की सुपड़ा साफ करने आ रही है Hero eMastero, डिजाइन देख दिमाग हो जाएगा हैंग

Maruti Suzuki S-Presso Ev की रेंज क्या होगी?

भारतीय ग्राहकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण सवाल में से एक है कि इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज क्या होगी। आपको बता दे कि मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार (S-Presso Ev) लगभग 320 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

Maruti Suzuki S-Presso Ev की कीमत

क्योंकि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की यह एक इलेक्ट्रिक कार होने वाली है, इसलिए इसकी कीमत पेट्रोल वेरिएंट वाली मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.20 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।