Honda Activa की सुपड़ा साफ करने आ रही है Hero eMastero, डिजाइन देख दिमाग हो जाएगा हैंग

hero-emastero

Hero eMastero: भारतीय मूल दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी, hero के स्कूटर को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ गई है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि हीरो मोटर कंपनी जल्द ही अपनी मौजूदा Mastero स्कूटर को अपडेट करने वाली है और माना जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद इसका नाम बदलकर eMastero कर दिया जा सकता है।

आपको बता दे कि इस नई स्कूटर को लेकर कंपनी के ओर से ज्यादा जानकारी साझा नहीं  किया गया है। लेकिन काफी सारे मोटर एक्सपर्ट्स द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि इस नई स्कूटर में कंपनी तमाम तरीके की बदलाव कर सकती है। फिलहाल इस खबर में हम आपको मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताई जा रही तमाम चीजों के बारे में बताएंगे, जैसे कि इसमें आने वाले इंजन, कीमत समेत तमाम चीजे शामeMastero Hero eMastero की इंजन

कंपनी के द्वारा की जा रहे इस अपडेट के बाद Hero eMastero में आपको 124.5 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। इसी के साथ स्कूटर के आगे और पीछे दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक भी लगाया जा सकता है। वहीं, इस स्कूटर में आपको मेहज सेल्फ स्टार्ट ऑप्शन दिए जा सकते हैं।

Hero eMastero की माइलेज

इस नई अपडेट के बाद Hero eMastero लगभग 45.6 से लेकर 50.3 kmpl की माइलेज दे सकती है। वहीं, इसके फ्यूल कैपेसिटी को भी बढ़कर 8 लीटर किया सकता है। आपको बता दे कि इसकी माइलेज स्कूटर के स्पीड पर भी निर्भर करती है।

ये भी पढ़ें: नए अवतार में एंट्री करने जा रही है Tata Altroz, डिजाइन ऐसा की चांद भी शर्मा जाए

Hero eMastero की फीचर्स

हीरो मोटर कंपनी की eMastero स्कूटर में आपको तमाम तरीके के नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। यूएसबी चार्जर समेत डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, इंजन ऑफ़-ऑन बटन, और एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम समेत तमाम और भी फीचर्स दिया जा सकता है।

Hero eMastero की कीमत

इस नए अपडेट के बाद स्कूटर (Hero eMastero) की कीमत भी थोड़ी बढ़ सकती है। वैसे तो कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है कि इस स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 95,000 रुपए से लेकर 1.02 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।