Ola का खेल ख़त्म करने आ चुका है Maruthisan MS 3.0, एक चार्ज में देगा 160km की रेंज

maruthisan-ms-30

भारत जब से इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच हुए है देखना आम हो गया है। खास खूबियों के साथ इन स्कूटर्स को बच्चो से लेकर बड़े उम्र के लोग भी पसंद करते है। इन स्कूटर की बढ़ती डिमांड को देखते हुए टू व्हीलर्स कम्पनिया मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लांच कर रही है जिससे टू व्हीलर सेगमेंट में कम्पीटशन काफी बढ़ गया है। अगर आप भी किसी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेने की सोच रहे है।

तो आज हम आपको ऐसे ही नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में खास डिटेल्स बताएँगे जिससे आपको अपने पसंद और जरूरत के हिसाब से स्कूटर लेने में मदद मिल सकता है और ये तय करना आसान हो जायेगा की ये स्कूटर ले या न ले! आज हम बात करने जा रहे है Maruthisan MS 3.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर की जिसकी कीमत 1.58 लाख रुपये से शुरू होती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 W बीएलडीसी (BLCD) मोटर है। साथ ही, इसमें 60 V- 24/40 AH की रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी है। इस बैटरी को फ़ास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है सिर्फ एक चार्ज में ही यह स्कूटर 160 KM का रेंज देता है। जिससे आप बिना फ्यूल की टेंशन लिए कही भी आसानी से घूमने जा सकते है। बात करे स्कूटर के स्पीड की तो इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किमी/घंटा है।

ये भी पढ़ें: Tata Punch cng हुई लॉन्च! tiago और tigor को भी मिला icng का सपोर्ट

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को IP67 रेटिंग मिलती है जिससे इसके अंदर धूल और पानी से नुकसान की चिंता नहीं होगी। स्कूटर के फ्रंट में 254 मिमी और रियर में 304.8 मिमी का ट्यूबलेस टायर मिलता है। जो आगे और पीछे डिस्क ब्रेक के साथ आता है। साथ ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 ड्राइव मोड – इको ( ECO ), सिटी (City ) और स्पोर्ट्स (Sports ) के साथ आता है।

जिससे आप अपने कम्फर्ट के हिसाब ड्राइव कर सकते है। इतने सारे खास खूबियों के अलावा स्कूटर के मॉडर्न फीचर्स की बात करे तो इसमें एबीएस, एलईडी टेललैंप्, लो बैटरी इंडिकेटर, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फुट स्पेस उपलब्ध है। स्कूटर में खूबसूरत सियान, बैंगनी, नारंगी, गुलाबी और काला जैसे कलर ऑप्शन मिलते है। सबसे खास बात जो आपको इस स्कूटर में पसंद आएगी वो है स्कूटर में 5 साल की बैटरी वारंटी। जो आप ग्राहकों के भरोसे को और बढ़ा देती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।