Tata Punch cng हुई लॉन्च! tiago और tigor को भी मिला icng का सपोर्ट

tata-punch-cng

CNG कार मार्केट में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है, वो भी आज ही। बिलकुल सही पढ़ रहे हैं आप, देश की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी नंबर एक बनाने के लिए एक के बाद एक नई कारों को लॉन्च कर रही है। यहां बात Tata Motors की बात हो रही है, क्योंकि कंपनी की ओर से कल जारी हुए एक टीज़र ने कार मार्केट में गर्दा उड़ा दिया है।

दरअसल, कल यानी गुरुवार को टाटा मोटर्स की ओर से एक टीज़र को जारी किया गया है, जिसमें एक साथ तीन गाड़ियां देखने को मिल रही हैं। इसके साथ ये भी लिखा गया है की ये गाड़ियां iCNG मॉडल पर आने वाली हैं। शुरुआती तौर पर जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक टाटा कंपनी अपनी tiago, tigor और punch के icng मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। यहां आपको एक बात बता दें की punch में पहली बार cng का विकल्प दिया जाने वाला है।

ये सभी गाड़ियां ट्विन सिलिंडर के साथ आने वाली हैं, इसका मतलब ये की कार में cng फ्यूल के लिए दो टैंक दिए जाने वाले हैं। इन टैंक्स की क्षमता 30-30 लीटर होने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लॉन्च में Tata Punch cng पर सबकी नजर होने वाली है, इस कार को ऑटो-एक्सपो के दौरान पहली बार पेश किया गया था और आज ये कार लॉन्च भी होने जा रही है।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी कंपनी ने दिया भारतीय कस्टमर्स को झटका, JEEP Compass S (O) 4×4 के लिए 43 हजार…

Tata Punch देश की टॉप सेलिंग suv कारों में से एक है, इसकी परफॉरमेंस सभी को अपना दिवाना बनाती रही है। Punch cng के फीचर्स को लेकर जो जानकारी अभी तक सामने आई है उसके मुताबिक कार में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स दिए जाने वाले हैं। इसके अलावा 7 इंच का इंफोटेनमेंट डिवाइस, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वॉइस कमांड और प्रोजेक्टर हेडलैंप दिया जा सकता है।

पंच के इस नए मॉडल का सीधा मुकाबला Hyundai Exter cng से होने वाला है, एक्सटर अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार बन चुकी है और इसकी कीमत भी कम है। इस कार की कीमत 6 – 10.10 लाख रुपये तक जाती है और टाटा पंच सी.एन.जी भी इसी रेंज में लॉन्च हो सकती है। हो जाइए तैयार, एक साथ तीन सी.एन.जी गाड़ियां लॉन्च करने जा रही है टाटा मोटर्स।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।