15 अगस्त को आ रही है Mahindra Thar Ev, एक चार्ज में देगी 500km की रेंज!

mahindra-thar-ev

तेजी से पूरी तरह इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर रुख कर रही ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने भविष्य के प्लान भी शेयर कर रही हैं। कुछ निर्माता ऐसे भी हैं जो केवल इलेक्ट्रिक मॉडल पर काम कर रहे हैं, जबकि कुछ धीरे-धीरे इसकी ओर बढ़ रहे हैं। भारतीय कार निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra के पास अभी ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां नहीं हैं, लेकिन आने वाले सालों में कंपनी कुछ दमदार मॉडल्स को पेश करने वाली है।

दरअसल, इसी 15 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका में महिंद्रा की सालाना इवेंट में नई कारों को पेश किया जाना है। इन गाड़ियों में कुछ इलेक्ट्रिक तो कुछ ICE बेस पर आने वाली हैं, लेकिन अभी जिसकी बात हम करने जा रहे हैं, उसे लेकर पिछले एक महीने से काफी चर्चा हो रही थी। इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण में आगे बढ़ते हुए महिंद्रा कंपनी ने अपनी ऑफ़-रोडिंग एसयूवी Thar के इलेक्ट्रिक वैरिएंट को लॉन्च करने का मन बना लिया है।

Mahindra Thar Ev की कुछ तस्वीरें सामने आ रही हैं, हालांकि पूरी कार पंद्रह अगस्त को ही नजर आएगी। आपको बता दें की कंपनी के इस सालाना इवेंट में एक साथ कई गाड़ियों को शोकेस किया जाना है। अभी कुछ दिन पहले ही कंपनी के सोशल मीडिया हैंडल से Scorpio-N के पिकअप मॉडल की तस्वीरें शेयर की गई थीं। इसे लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की ये गाड़ी साल 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! Mahindra Thar के इस वैरिएंट पर मात्र 5 महीने की वेटिंग, जानें क्या है Scorpio N का…

बात Thar Ev में मिलने वाले कुछ संभावित खूबियों की करें तो इसमें कम से कम 500km तक की रेंज देने की क्षमता हो सकती है, इसके लिए एक पॉवरफुल बैटरी का प्रयोग किया जाएगा। कार सिटिंग की क्षमता मौजूदा मॉडल की तरह ही होगी, हालांकि पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट में ये कह गया था की थार के इलेक्ट्रिक मॉडल को 5-डोर कांसेप्ट पर तैयार किया जाएगा।

भारत की बात करें तो Mahindra अगले साल की शुरुआत से एक के बाद एक 5 नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने वाली है, ये सभी गाड़ियां BE सीरीज के तहत आएंगी, इन्हे पिछले साल पंद्रह अगस्त को शोकेस किया गया था। Thar Ev के बारे में जैसे ही कोई जानकारी सामने आती है, डिटेल्स आपके सामने होंगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।