इलेक्ट्रिक ऑटो मार्केट में तबाही मचाने आ रही है Mahindra की नई Thar Ev

mahindra thar.e electric suv concept unveiled in india

Mahindra Thar Electric: Mahindra Thar लवर के लिए कंपनी एक बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। जिस भी ग्राहक को इलेक्ट्रिक गाड़ियां काफी पसंद आती है उसके लिए महिंद्रा मोटर कंपनी एक बड़ी तोहफा लेकर आई है। दरअसल कंपनी ने अभी हाल ही में अपनी सबसे प्रसिद्ध ऑफ रोडिंग एसयूवी Mahindra Thar को नए मॉडल के साथ इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च करने की बात कही है। बता दें, अभी 2 दिन
पहले हुए ऑटो एक्सपो में इसके कांसेप्ट मॉडल को भी दिखाया गया है। कंपनी के सूत्रों की माने तो इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी पर जोरो सोरों से काम चल रहा है।

फिलहाल इसके लॉन्चिंग डेट को लेकर कंपनी के और से कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन माना जा रहा है कि डिजाइन कंप्लीट होने के बाद जल्द से जल्द इसे लॉन्च कर दिया जा सकता है। बता दें कि नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक thar पांच दरवाजों के साथ आने वाली है। यानी कि अब आपको मौजूद थार की तरह इसमें तीन नहीं बल्कि पांच दरवाजे देखने को मिलने वाले हैं।

Mahindra Thar Ev में आने वाली बैटरी और रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो महिंद्रा मोटर कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक धार में 40 kwh की बैटरी क्षमता दे सकती है। जो कि फिलहाल इस रेंज की इलेक्ट्रिक गाड़ियों में बहुत कम देखने को मिलती है। बता दें, इलेक्ट्रिक महिंद्रा थार को फुल चार्ज होने में लगभग 7 से 8 घंटे का वक्त लग सकता है। क्योंकि इसमें एक हैवी बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

आपको बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह एसयूवी लगभग 450 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। वहीं सूत्रों की माने तो इस नई इलेक्ट्रिक thar में लगभग चार राइडिंग मोड दिए जा सकते हैं।

Mahindra Thar Ev में आने वाली फीचर्स

जैसा कि ऊपर ही बता दिया गया है यह नई इलेक्ट्रिक THAR पांच डोर के साथ आ रही है। इसलिए इसमें एक सनरूफ भी दिया जा सकता है। वहीं, इस एसयूवी में मोबाइल कनेक्टिविटी, एंड्राइड कनेक्टिविटी, एलइडी हैडलाइट, और ऑटो इंजन ऑफ जैसे तमाम फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Mahindra Thar Ev की कीमत

क्योंकि महिंद्रा मोटर कंपनी अपनी इस Thar को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च करेगी। इसलिए इसकी कीमत भी मौजूद थार के मुकाबले ज्यादा हो सकती है। माना जा रहा है कि 20.10 लाख रुपए इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत हो सकती है।

Latest Post-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।