Maruti Suzuki अपनी सबसे प्रसिद्ध कार को जा रही है अपडेट करने, एडवांस्ड फीचर्स से हो सकती है लेस

maruti suzuki baleno new update 2023

Maruti Suzuki Baleno Update: जैसा कि मीडिया रिपोर्टस द्वारा बताया जा रहा है मारुति सुजुकी जल्द ही भारतीय ऑटो मार्केट में एक नई कार लॉन्च करने वाली है। कंपनी के सूत्रों की मां ने तो यह नई कर कोई और नहीं बल्कि कंपनी की मौजूदा कार Maruti Suzuki Baleno की अपडेट वर्जन होने वाली है। हालांकि इसको लेकर कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि काफी पहले से कंपनी इस कार पर कम कर रही है।

सूत्रों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि इस नई अपडेट के साथ कार में काफी कुछ नयापन देखने को मिल सकता है। माना जा रहा है कि इसके डिजाइन में भी थोड़े बहुत बदलाव किए जा सकते हैं। और इसमें काफी कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। वहीं, आगे हम आपको इस कार में आने वाले तमाम चीजों के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।

Maruti Suzuki Baleno Update की खास फीचर्स

मारुती सुजुकी कंपनी के इस कार में आपको ‘Maruti connected features’ (जो आपके फोन से कनेक्ट होकर गाड़ी के बारे में सब कुछ अपडेट करता है) जैसे कुछ खास फीचर और आगे पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग, एयर कंडीशनर, पेसेंजर एंड ड्राइवर एयर बैग जैसे बेसिक फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Maruti Suzuki Baleno Update की इंजन

इस 5 सीटर कार में आपको एक पेट्रोल और एक CNG इंजन देखने को मिल सकता है। जो कि 1199 और 1197 cc की हो सकती है। बता दें कि यह चार सिलेंडर कार आपको सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकती है।

Maruti Suzuki Baleno Update की माइलेज

कंपनी के सूत्रों की माने तो यह कर सीएनजी इंजन के साथ लगभग 28 kg/km की माइलेज दे सकती है। वहीं, पेट्रोल इंजन के साथ लगभग 21 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। आपको बता दें कि इस कार में लगभग 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है।

Maruti Suzuki Baleno Update की प्राइस रेंज

जैसा कि मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.02 लाख रुपए हो सकती है।

Latest Post-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।