Fortuner से लेकर Thar सबों को तगड़ी तक कर देने आ रही है Mahindra New X, Apple तक के फीचर्स हैं शामिल

mahindra new x car

Mahindra New X: भारतीय मूल चार पहिया वाहन निर्माता महिंद्रा बहुत जल्द एक नई एसयूवी को लॉन्च कर सकती है। कंपनी के सूत्रों की माने तो इस नई एसयूवी का नाम काफी हटकर रखा जा सकता है और माना जा रहा है कि इसके नाम के जैसा ही इसका डिजाइन भी हो सकता है। ‘X’ नाम से लांच होने वाली महिंद्रा की इस एसयूवी में लगभग 7 लोगों के बैठने की जगह हो सकती है। माना जा रहा है कि इस एसयूवी को कंपनी की XUV 700 को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है, जिसे हाल ही में ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस एसयूवी को ऑफ रोडिंग के मद्देनजर भी बनाया जा सकता है। जिसके लिए इसमें काफी तगड़ा इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि इंजन पावर के साथ ही इसमें काफी सारे एडवांस किस्म के फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

Mahindra New X में आने वाली तगड़ी इंजन

जैसा की कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है Mahindra New X में आपको 2197 cc की इंजन क्षमता देखने को मिल सकती है। वहीं, इसमें ऑटो और मैनुअल दो ड्राइविंग मोड भी दिए जा सकते हैं। सूत्रों की मानें तो इस एसयूवी को 4X4 और 4X2 दोनों व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Mahindra New X की माइलेज

क्योंकि इस एसयूवी को ऑफरोडिंग के मद्देनजर भी बनाया जा रहा है इसलिए इसमें काफी तगड़ा इंजन का इस्तेमाल किया गया है। और इसमें आपको लगभग 70 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा सकता है। वहीं, माइलेज की बात की जाए तो यह एसयूवी लगभग 14-15 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम हो सकता है।

Mahindra New X की एडवांस फीचर्स

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है कि इसमें काफी सारे एडवांस फीचर्स के इस्तेमाल किया जा सकते हैं। जिसमें की एंड्राइड और एप्पल मोबाइल कनेक्टिविटी, राइडिंग मोड, और ऑटो इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन जैसे तमाम नए और एडवांस फीचर्स जोड़े जा सकते हैं।

Mahindra New X की कीमत

कंपनी के सूत्रों की मानें तो महिंद्रा मोटर कंपनी अपनी इस एसयूवी को लगभग 19.20 लाख रुपए के शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर सकती है। हालांकि वैरीअंट के अनुसार इसकी कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

Latest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।