लेम्बोर्गिनी ने पेश किया अपनी पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार, Lanzador EV के नाम से कंपनी करेगी लॉन्च

lanzador-ev

लैम्बोर्गिनी का नया लैंचाडोर (Lanzador EV) कॉन्सेप्ट 2023 मोंटेरे कार वीक में पेश किया गया है और यह एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ग्रैंड टूरर वाहन है। इससे पहले रेवुल्टो कॉन्सेप्ट को पेश किया गया था, जो आइकॉनिक एवेंटाडोर की जगह लेता है और V12 प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल करता है। लैम्बोर्गिनी का कहना है कि वे इस ईवी कॉन्सेप्ट का विकास करने में 2 साल लगा चुके हैं और यह उनके ब्रांड की आवश्यकताओं को प्रतिनिधित्व करता है। यह ग्रैंड टूरर वाहन है, जिसमें 2+2 सीटिंग की व्यवस्था है और यह पहली बार नहीं है कि वे चार दरवाजों वाले वाहन का निर्माण कर रहे हैं। Estoque कॉन्सेप्ट के साथ भी उन्होंने पहले ही ऐसा किया था, जो चार दरवाजों वाली बॉडी स्टाइल में था।

Lamborghini पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को बनाने की तैयारियों जुट गई है। हाल ही में कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार के कॉन्सेप्ट मॉडल को Lanzador नाम से पेश किया है। बताया जा रहा है कि ये 4 डोर कार होगी। तो आइये जानते हैं इसमें क्या खास फीचर्स मिलने वाले हैं। दरअसल लेम्बोर्गिनी ने एक नया कॉन्सेप्ट मॉडल लेकर आई है, जिसे उन्होंने यूरस और पारंपरिक मध्य-इंजन वाली सुपरकारों की सीरीज के बीच एक पुल के रूप में पेश किया है। इस कॉन्सेप्ट मॉडल का उद्देश्य लेम्बोर्गिनी के डीएनए के प्रति सच्चाई बनाए रखना है, जिसे कंपनी “सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास स्पोर्टिवनेस और फन-टू-ड्राइव कैरेक्टर” कहती है।

लेम्बोर्गिनी की लैंचाडोर के तेलचर्ज इलेक्ट्रिक सुपरकार के बारे में अभी तक विस्तार से जानकारी उपलब्ध नहीं है। जानकारी के अनुसार लेकिन, यह सुपरकार 2028 तक आ सकती है। हालांकि भारत में इसके लॉन्च की तारीख के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: CB350RS और Honda CB350 H’ness पर कंपनी दे रही है दस साल की एक्सटेंडेड वारंटी, ऑफ़र का…

लेम्बोर्गिनी ने पहले से ही अवेंटाडोर सुपरकार के प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण को “रेवुएल्टो” के नाम से पेश किया है, जिसमें उरुस सीवीयू के प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन के डेवलपमेंट पर काम हो रहा है। साथ ही यह भी कहा गया है कि उनका आगामी ईवी कॉन्सेप्ट, जो लेम्बोर्गिनी का पहला पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन होगा, इसे भी विकसित किया जा रहा है।

बता दें कि लेम्बोर्गिनी ने एक टीजर साझा किया था, जिसमें उन्होंने आगामी ईवी कॉन्सेप्ट के सिल्हूट को दिखाया था। उन्होंने इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी थी। वहीं इसके सीईओ ने पहले से ही यह संकेत दिया था कि यह इलेक्ट्रिक कार उपयोगकर्ताओं के लिए व्यावहारिक विकल्प होगी और यह एसयूवी नहीं होगी।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।