Hyundai Creta से कड़ा मुकाबला करने के लिए तैयार है Honda Elevate, 4 सितंबर को होगी लॉन्च

elevate

होंडा ने अपनी एसयूवी एलीवेट (Honda Elevate) को भारतीय बाजार में जुलाई में ग्लोबल डेब्यू कर दिया है और इसे 4 सितंबर 2023 को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी की रिपोर्ट के मुताबिक, कई चुने गए डीलरशिप पर यह एसयूवी पहुंच चुकी है। इसके बाद यह कार हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी मॉडल्स के साथ मुकाबला करेगी। चलिए इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं आपको ताकि खरीदने से पहले इसके बारे में सबकुछ मालूम हो और आपको खरीदने में आसानी हो।

होंडा एसयूवी एलीवेट में दो पावरट्रेन ऑप्शन मिल जाते हैं। पहला ऑप्शन 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जिसमें सिक्स स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7 स्टेप सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। कंपनी इसका हाइब्रिड मॉडल लॉन्च नहीं करेगी, लेकिन इसके इलेक्ट्रिक वर्जन आने की भी संभावना जताई जा रही है। अब देखना होगा की कंपनी की ओर से इस खबर को लेकर कबतक आधिकारिक घोषणा की जाती है।

वहीं ग्राहकों को होंडा एसयूवी एलीवेट के मैनुअल ट्रांसमिश पर 15.3 किलोमीटर प्रति लीटर और सीवीटी ट्रांसमिशन पर 16.92 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिल जाती है। हालांकि, वाहन की माइलेज रियर वर्ल्ड में अलग अलग शर्तों पर अलग अलग भी हो सकती है। माइलेज के मामले में कंपनी की अन्य गाड़ियां भी अच्छी मानी जाती हैं।

ये भी पढ़ें: लेम्बोर्गिनी ने पेश किया अपनी पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार, Lanzador EV के नाम से कंपनी करेगी लॉन्च

अगर इसके डाइमेंशन की बात करें तो होंडा एसयूवी एलीवेट की लंबाई 4,312 एमएम, चौड़ाई 1,790 एमएम और ऊंचाई 1,650 एमएम है। इसके साथ 2,650 एमएम का व्हीलबेस भी दिया गया है। इसके साथ ही इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 220 एमएम है, जिससे यह सेगमेंट में नेतृत्व करती है। कार में मिलने वाली बाकी की खूबियां नए अंदाज में सभी का ध्यान खींचने वाली हैं, इनके बारे में सभी डिटेल्स जारी कर दी गई हैं।

रिपोर्ट के अनुसार यह वाहन एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 16-इंच स्टील व्हील, डुअल फ्रंट एयरबैग जैसे स्टैंडर्ड इक्विपमेंट के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन, 6-एयरबैग, एक सिंगल पेन सनरूफ, होंडा सेंसिंग ADAS सूट, 8-स्पीकर, लेडरेट ब्राउन अपहोल्स्ट्री, सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड और ऑटो-डिमिंग इंटीरियर डे/नाइट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। ये सेफ्टी फीचर्स जाहिर तौर पर ड्राइवर और पैसेंजर के लिए के लिए अहम् होने वाले हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।