Yamaha की इस स्कूटर ने जीता लड़कियों का दिल, Boyfriend से किया बड़ा डिमांड

yamaha-fascino-125

शहरो के बढ़ते ट्रैफिक के बीच स्कूटर का इस्तेमाल आजकल बहुत बढ़ गया है। स्कूटर लाइट वेट होते है जो की आसानी से कहीं भी घूम जाते है, खासकर शहरो में जहां ट्रैफिक ज्यादा होता है। इसे छोटी जगहों में भी आसानी से पार्क कर सकते है। इसके बढ़ते हुए मांगो को देखते हुए टू व्हीलर कंपनिया आजकल आए दिन कई सारे नए मॉडल बाजार में लॉन्च कर रही है। जिनकी कीमत मोटरसाइकिल से कम होती है जिससे आम आदमी भी इसे आसानी से खरीद सकते है। इन्ही फेमस स्कूटरों में से एक नाम आता है यामाहा फैसिनो 125 (Yamaha Fascino 125 ) का जो यामाहा मोटर्स इंडिया (Yamaha Motors) द्वारा लॉन्च किया गया है।

यामाहा फैसिनो 125 (Yamaha Fascino 125) स्कूटर यामाहा के लेटेस्ट “ब्लू कोर ” टेक्नोलॉजी के साथ आता है। वहीं अगर बात करें स्कूटर के लम्बाई की तो 1,920mm, चौड़ाई 685 और ऊंचाई 1,150 mm है। वहीं दूसरी तरफ स्कूटर का व्हीलबेस 1280 mm का है। इस स्कूटर में आपको कंपनी हाई परफॉर्मेन्स और स्टैण्डर्ड की गारंटी देती है। यहीं वजह है की यह स्कूटर शहरी क्षेत्रो के लिए बेहतर साबित होता है। स्पोर्टी लुक और स्मार्ट फीचर्स की वजह से ये युवाओ को काफी आकर्षित करता हैं।

Yamaha Fascino 125 इंजन

कंपनी इस स्कूटर में आपको 125 cc का शानदार इंजन देती है जो 8.2 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह स्कूटर CVT ट्रांसमिशन के साथ आता है जो स्मूद राइडिंग एक्सपीरियंस देता है। साथ ही आपको स्कूटर में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी मिलता है, जो हाई एनर्जी के साथ बेहतर माइलेज देता है। स्कूटर में 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। रिपोर्ट के अनुसार, यामाहा फैसिनो 125 (Yamaha Fascino 125) में आपको 68.75 km /L का माइलेज मिलता है।
स्कूटर के फ्रंट में डिस्क (190 mm ) और रियर में ड्रम (130 mm ) ब्रेक मिलता है। साथ ही फ्रंट टायर (90 /90 -12 ) और रियर में (110 /90 -10) ट्यूबलेस टायर है।

ये भी पढ़े: Yamaha RX100 से तगड़े फीचर्स लेकर आ रहा है Honda Forza 350, अभी तो नहीं…

Yamaha Fascino 125 फीचर्स

बात करे इस स्कूटर के फीचर्स की तो इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, लेफ्ट साइज में जाने वाली स्विच गियर बॉक्स, एलइडी टेल लाइट, आटोमेटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जिसमे कॉल अलर्ट, ईमेल, फ़ोन बैटरी स्टेटस आदि दिखाता है। स्कूटर में आपके कम्फर्ट को लेकर भी कोई समझौता नहीं किया गया है इसमें काफी आरामदायक सीट दी गई है। जिससे आप अकेले राइड करे या पीछे बैठ के सवारी करे कोई परेशानी नहीं होगी। साथ में एबीएस, इंजन इमोबिलाइजर, स्मार्ट क्लिक स्विच, और शॉकरेसिस्टेंट बॉडी है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।