1.60 लाख किमी वारंटी के साथ 500km की रेंज लेकर भारत पहुंची Kia EV6! कीमत…

kia ev6

भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपने पहले ही मॉडल से धमाल मचाने वाली Kia EV6 की बुकिंग एक बार फिर शुरू हो चुकी है, कार को कंपनी की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। आपको बता दें की पिछले साल जून में लॉन्च हुई इस गाड़ी के केवल 100 यूनिट्स को बेचने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन कंपनी की उम्मीदों से अधिक उसे प्यार देकर भारतीय कस्टमर्स ने सभी को हैरान कर दिया। जिस कार के मात्र 100 यूनिट्स को बेचना मुश्किल लग रहा था, पिछले साल ही उसने 432 यूनिट्स की सेल के आंकड़े को पार कर लिया। इसके बाद कंपनी ने बुकिंग को बंद करके डिलीवरी पर फोकस किया और अब फिर इसे खोला जा रहा है।

इसमें मिलने वाले फीचर्स बेहद ही उम्दा किस्म के हैं और लुक भी काफी स्मार्ट है, अगर आप पिछले बार रह गए थें, फिर इस बार मौका है बुक करने का। Kia मोटर्स की EV6 के साथ 1.60 लाख किलोमीटर या फिर 8 साल तक की वारंटी मिल रही है, साथ में 5 साल तक का फ्री पीरियडिक मेंटेनेंस भी। 350kwh की दमदार बैटरी के साथ आने वाली इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है।

60.95 लाख रुपये की कीमत में आने वाली इस कार की कीमत में थोड़ी वृद्धि की गई है, Permanent Magnet Synchronous Motor ही इस कार की सबसे बड़ी ताकत है। अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना चुके हैं फिर यही सही समय है बुक करने के लिए। इसमें सेफ्टी के लिए पैसेंजर के साथ ड्राइवर एयर बैग की सुविधा भी दी गई है, साथ में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की खूबी आपके सफर को बेहतर बना देती है।

ये भी पढ़ें:Tata Altroz ​​CNG: Maruti को मात देने Tata ला रही है नई CNG कार, मई में होगी लॉन्च, कीमत देख हो जायेंगे हैरान!

कार के फीचर्स की बाकी जानकारी आप नजदीकी शोरूम या फिर वेबसाइट से ले सकते हैं, इस गाड़ी के बाद kia ev9 को लॉन्च किया जाएगा, ev9 के फीचर्स भी अपने आप में बेहद ही शानदार होने वाले हैं। इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए किआ एक के बाद एक नए वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है, इससे सीधे तौर पर टाटा मोटर्स को चुनौती मिलने वाली है

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।