अगर चाहते हैं आपका परिवार रहे सुरक्षित तो कार लेने से पहले जरूर रखें बातों का ध्यान

car-safty

आज के समय में कोई भी कार लेने जा रहा है तो सबसे पहले सेफ्टी रेटिंग को देख रहा है। क्योंकि सेफ्टी एक जरूरी मुद्दे में से एक है। हर कोई अपने परिवार को लेकर काफी सेंसिटिव होता है। यही चाहता है कोई कि उसके परिवार को किसी भी तरह की कोई भी परेशानी कभी ना आए। लेकिन अगर बात कार लेने की हो तो सबसे पहले दिमाग में यह ख्याल आता है कि कार कितनी सेफ है । हम जिस कार को लेने जा रहे हैं क्या वह हमारे फैमिली के लिए सुरक्षित है अगर आप भी अपने लिए कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सबसे पहले कार के अंदर यह चीजें जरूर देखें।

सेफ्टी रेटिंग देखें

अगर आप अपने लिए एक नई कार लेने जा रहे हैं, तो सबसे पहले कार की सेफ्टी रेटिंग देखें। यह देखें कि कार कितनी सेफ है। अगर उससे एक कार टकरा जाती है तो वह कितनी टूटेगी और आपके परिवार को कितना सुरक्षित रख सकेगी इसके लिए सेफ्टी रेटिंग जरूरी होती है अगर आपकी कार को 4 सेफ्टी रेटिंग मिली है तो समझ जाइए कि वह सेफ है। भारत में टाटा और महिंद्रा की कारों को सबसे सुरक्षित माना जाता है, लेकिन कुछ और कंपनियां भी हैं जिनकी कारों ने सेफ्टी के मामले में सभी मानक पुरे किए हैं।

सेफ्टी फीचर्स

नई कार खरीदते समय यह जरूर देखें कि कार में कितने सेफ्टी फीचर्स इन सेफ्टी फीचर सबसे जरूरी फीचर्स में से एक होता है या आपको आने वाले मुसीबत से बचा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: कार लेने का सुनहरा मौका! Renault दे रहा है अपनी गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट

एडास फीचर जरूर देखें

अगर आप कार लेने जा रहे हैं और आपके पास अच्छा खासा बजट है। तो कार लेते समय adas सेफ्टी फीचर्स जरूर देखें। अगर आप इस सेफ्टी फीचर से लैस कार लेंगे तो 11 से 12 लाख रुपए में आपको एक दमदार कार मिल जाएगी।

परिवार की संख्या देखें

जब भी बात फैमिली कार लेने की आती है तो इसमें सबसे पहले अपने फैमिली मेंबर्स की संख्या जरूर देखें। अगर आपके फैमिली में 4 से 5 लोग हैं आपके लिए है हैचबैक या सेडान सबसे बेस्ट है। वहीं 5 से अधिक लोग हैं तो आपकी फैमिली के लिए एसयूवी या एमपी भी गाड़ी बेस्ट है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।