सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर दौड़ेगी IME रैपिड इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स

ime rapid ev scooter

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी माई ईवी स्टोर ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर IME Rapid को लॉन्च कर दिया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने प्रति चार्ज 300 किलोमीटर तक की रेंज मिलने का दावा किया है और इसकी रफ़्तार 80 किमी प्रति घंटे की है. आईएमई रैपिड की कीमत वेरिएंट के आधार पर 99,000 रुपये से 1.48 लाख रुपये के बीच रखी गई है.

दरअसल MY EV स्टोर ने इसका दावा किया है कि IME रैपिड की अधिक रेंज ब्रांड की स्मार्ट रेंज टेक्नोलॉजी (SRT) के चलते संभव है. वहीं यह सिस्टम सटीक रेंज का पूर्वानुमान प्रदान करने के लिए मौसम की स्थिति, बैटरी की स्थिति, यातायात डेंसिटी और ड्राइविंग पैटर्न जैसे कारकों को शामिल करते हुए रियल टाइम डेटा का इंटेलिजेंट एनालिसिस करने का काम करती है.

सबसे पहले IME रैपिड बेंगलुरु में पेश किया जाएगा और उसके बाद इसकी बिक्री पूरे कर्नाटक में की जाएगी. फिलहाल कंपनी इसे बेंगलुरु में लॉन्च करने के लिए फ्रेंचाइज़ ओन्ड कंपनी ऑपरेटेड (FOCO) मॉडल पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है. जल्द ही कर्नाटक के 15 से 20 शहरों में कंपनी अपने आउलेट्स का विस्तार करेगी.

शुरुआत में IME रैपिड को 3 अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया गया, जिसे एक बार चार्ज करने पर 100, 200 और 300 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है. 2000 W मोटर और क्रमशः 60V – 26/52/72 AH की बैटरी पैक से यह स्कूटर लैस है. वहीं 80 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकता है. ग्राहकों के लिए MY EV स्टोर सभी वाहनों की पूरे बेंगलुरु में हेजल फ्री सर्विसिंग की सुविधा के लिए वारंटी और स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता की पेशकश करेगी. ग्राहकों के लिए MY EV स्टोर ने आकर्षक, आसान और सिंपल फाइनेंस स्कीम के लिए कोटक महिंद्रा, श्रीराम फाइनेंस और मणप्पुरम फाइनेंस समेत कई प्रमुख वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी की है. इसके साथ ही इसका मुकाबला सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर से देखने को मिलेगा, जिसमें 212 km/चार्ज तक की रेंज मिलती है.

Latest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।