भारत में 11 सितंबर को Kawasaki Ninja ZX-4R किया जा रहा लॉन्च, कंपनी ने दिखाई झलक

kawasaki ninja zx-4r

भारतीय बाजार में Kawasaki India ने ZX-4R लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। भारत में ZX-4R ब्रांड की सबसे किफायती 4-सिलेंडर मोटरसाइकिल होगी जो कि 11 सितंबर को लॉन्च होगी। इसके अलावा ये भी उम्मीद की जा रही है कि Kawasaki ZX-4R को केवल एक ट्रिम में बेचेगी और यह बेस वर्जन होगा। इसलिए भारतीय बाजार में एसई और आर संस्करण के भारतीय बाजार में आने की उम्मीद नहीं है। तो आइए जानते हैं पूरी जानकारी-

पहले से ही विदेशी बाजारों में Kawasaki Ninza ZX-4R उपलब्ध है और बताया जा रहा है कि भारत में इसे उसी स्पेसिफिकेशन में लाया जाएगा। जैसा कि बताया जा रहा है कि विश्व स्तर पर उपलब्ध मॉडल 399 सीसी इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल करती है, जो कि रैम एयर इनटेक के साथ ही 14,500 आरपीएम पर 79 एचपी की अधिकतम पॉवर और 13,000 आरपीएम पर 39 पीक टॉर्क जेनरेट करता है। साथ ही इसके इंजन को क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

इसमें आगे की तरफ से अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक शामिल किया गया है। वहीं फ्रंट में ब्रेकिंग के लिए निसिन 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ ही डुअल 290 मिमी डिस्क और डुअल-चैनल एबीएस के साथ रियर में 220 मिमी सिंगल डिस्क भी दी गई है। इसके साथ ही कावासाकी बाइक में वैकल्पिक अक्रापोविक कार्बन एग्जॉस्ट भी मिल जाता है और इसका वजन भी क़रीब 189 किलोग्राम है।

फीचर्स की बात करें तो ZX-4R ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल, 4 राइडिंग मोड जिनमें स्पोर्ट, रोड, रेन और राइड शामिल है, असिस्ट और स्लिपर क्लच आदि के साथ ही 4.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से भी यह लैस है। उम्मीद लगाई जा है कि इस बाइक को सीबीयू रूट के जरिए देश में लाया जाएगा, जिसकी कीमत तक़रीबन 7-8 लाख रुपये के आस-पास होगी ये भी जानकारी सामने आई है।

Latest Post-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।