अभी बुक करने पर इतने दिन बाद मिलेगी Nexon electric? जानिए वेटिंग पीरियड

nexon.ev

टाटा मोटर्स ने अभी हाल ही में अपने कार लाइनअप को बढ़ाते हुए Nexon electric के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है, इसके साथ ही कुछ और ख़बरें भी सामने आ रही हैं। नई कार की लॉन्च के साथ ही नई वेटिंग भी शुरू हो चुकी है, अभी हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में कार के लिए वेटिंग पीरियड की जानकारी शेयर की गई है। जैसा की आप जानते ही होंगे की फीचर्स को अपडेट करने के साथ-साथ टाटा ने अपनी नेक्सॉन के नाम को भी अपडेट कर दिया है,

जैसे पहले Nexon EV को Max और Prime वैरिएंट्स में बेचा जाता था, लेकिन अब ये बदल चूका है। Nexon Prime का नाम अब Nexon.ev MR (Medium Range) और Prime का Nexon.ev LR (Long Range) होगा। ये दोनों ही मॉडल तीन ट्रिम्स Creative, Fearless और Empowered में उपलब्ध होने वाले हैं। जैसा की आप जानते ही होंगे की नेक्सॉन के इलेक्ट्रिक मॉडल की बुकिंग लॉन्च से पहले ही शुरू कर दी गई थी,

उस वक़्त शुरुआती दिनों में कार के लिए चार से छह हफ्ते की वेटिंग चल रही थी, लेकिन जैसे ही कंपनी ने कार की कीमत का ऐलान किया उसके साथ ही वेटिंग पीरियड में दोगुना वृद्धि देखने को मिल रही है। यानी की अब अगर आप टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के बेस मॉडल को बुक करेंगे तो 6 से आठ हफ्ते तक इंतजार करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Toyota Rumion CNG की बुकिंग हुई बंद! जानिए वजह

बात कुछ बेसिक फीचर्स की करें तो कार में 30 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, इसे एक बार चार्ज करने पर 325 Km तक की दूरी तय की सकती है। कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक कार को फुल चार्ज करने के लिए 4.3 घंटे का समय लगता है, अगर फ़ास्ट चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो मात्र एक घंटे का समय लगने वाला है।

कार के फ्रंट में Independent MacPherson strut with coil spring और रियर में Twist beam with dual path Strut सस्पेंशन दिया गया है, इसकी स्टीयरिंग को टिल्ट और टेलीस्कोपिक वे में एडजस्ट कर सकते हैं। सेफ्टी के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है, ये अपने साथ EBD का सपोर्ट लेकर भी आता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।